Monday , September 24 2018

आसनसोल हिंसा: जायजा लेने के लिए बीजेपी ने बनाई टीम, शाहनवाज़ हुसैन शामिल

आसनसोल और रानीगंज में हालात अब धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. कई जगह कैंप लगाये गये हैं। हालांकि गुरुवार को भी एक शव बरामद होने से सनसनी फैल गयी। इससे रामनवमी के बाद फैली हिंसा में शिल्पांचल इलाके में छह लोगों की मौत हो चुकी है।

आसनसोल में चार, रानीगंज में एक और पुरुलिया में एक शख्स की मौत हुई है। इस बीच भाजपा ने हालात का जायजा लेने के लिए चार सदस्यों की एक टीम तैयार की है।

जानकारी के अनुसार भाजपा अध्‍यक्ष ने चार सदस्यों की टीम तैयार की है जिसमें ओम माथुर , शहनवाज हुसैन, रूपा गांगुली और बीडी माथुर शामिल हैं। इन सदस्यों को प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करके रिपोर्ट तैयार करने का जिम्मा दिया गया है। आपको बता दें कि मामले को लेकर आसनसोल में अब तक 42 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हालात नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने धारा 144 लगाने के साथ इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी हैं।

रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान रानीगंज में हिंसा भड़क उठी। एक शख्स की मौत हो गयी और बम विस्फोट में डीसीपी का हाथ उड़ गया। उसके बाद से रानीगंज और आसनसोल का रेलपाल इलाका अशांत बना हुआ है। गुरुवार को भी तनाव रहा।

गौरतलब है कि आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो ने कोलकाता में कहा था कि पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने से रानीगंज इलाके में हिंसा भड़की थी।

अगर पुलिस ने पहले कदम उठाये होते तो हिंसा को टाला जा सकता था। पुलिस ने अपने राजनीतिक आकाओं के कहने के मुताबिक काम किया और इलाके में गुंडों को पूरी छूट दे दी।

TOPPOPULARRECENT