आसमान छूने की ओर तेल, फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम!

आसमान छूने की ओर तेल, फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम!
Click for full image

पिछले दस दिनों में मात्र एक दिन पेट्रोल आैर डीजल के दामों को स्थिर रखकर सरकार अौर पेट्रोलियम कंपनियों ने जो एहसान किया था वो अब उतर चुका है। जिस तरह से देश में मानसून धीरे-धीरे बढ़ रहा है उसी तरह से देश में पेट्रोल आैर डीजल के दाम भी आसमान छूने की आेर है।

दस दिन में पेट्रोल के दाम में करीब डेढ़ रुपए प्रति लीटर आैर डीजल में भी उतने की वृद्घि हो चुकी है। आपको बता दें पेट्रोललियम कंपनियों ने मात्र 11 जुलार्इ को पेट्रोल-डीजल के दामों को स्थिर रखा था।

आज यानि 14 जुलार्इ 2018 को देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दामों में अलग-अलग बढ़ोत्तरी देखने को मिली। दिल्ली आैर कोलकाता आैर मुंबर्इ में पेट्रोल पर 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी देखने को मिली। जिसके बाद अापको दिल्ली में पेट्रोल के लिए 76.95 रुपए प्रति लीटर चुकाने होंगे।

वहीं कोलकाता में पेट्रोल के लिए आपको 79.61 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं। वहीं मुंबर्इ वालों को पेट्रोल के लिए 84.33 रुपए प्रति लीटर देने होंगे। वहीं चेन्नर्इ में सबसे अधिक 20 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुर्इ है। जिससे आपको 79.87 रुपए प्रति लीटर कीमत चुकानी होगी।

वहीं डीजल में दिल्ली आैर कोलकाता में 18 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी देखने को मिली। दिल्ली में अब आपको डीजल के लिए 68.61 आैर कोलकाता में 78.16 रुपए प्रति लीटर चुकाने होंगे।

मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर की वृद्घि हुर्इ है। मुंबर्इ में आपको डीजल के लिए 72.80 रुपए प्रति लीटर देने होंगे। वहीं चेन्नर्इ में डीजल के लिए आपको 72.43 रुपए प्रति लीटर की चुकानी होगी।

शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्घि होने से 4 जुलार्इ से अब तक पेट्रोल-डीजल के दामों में काफी वृद्घि देखने को मिल चुकी है। जहां दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 1.40 रुपए प्रति लीटर आैर डीजल में 1.24 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी देखने को मिली।

वहीं कोलकाता में पेट्रोल में 1.38 रुपए प्रति लीटर आैर डीजल में 1.23 रुपए पैसे प्रति लीटर की वृद्घि हो चुकी है। वहीं बात मुंबर्इ की करें तो पेट्रोल 1.39 रुपए प्रति लीटर आैर डीजल 1.31 रुपए प्रति लीटर बढ़ चुका है। चेन्नर्इ में पेट्रोल में 1.36 रुपए प्रति लीटर आैर डीजल में 1.38 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं।

Top Stories