Monday , November 20 2017
Home / Islam / आज़मीने हज के लिए एय‌र इंडिया की ख़ुसूसी ख़िदमात

आज़मीने हज के लिए एय‌र इंडिया की ख़ुसूसी ख़िदमात

मुंबई: एय‌र इंडिया ने हिन्दुस्तानी आज़मीने हज को जुदा रवाना करने के लिए इंतेज़ामात को क़तईयत देदी है । मुल्क के 7 बड़े शहरों दिल्ली , श्रीनगर , मुंबई , कूची , हैदराबाद , गोवा और नागपुर से 230 रास्त फ़्लाईटस के ज़रिये 38,000 आज़मीने हज को जुदा मुंतक़िल कर दिया जाएगा।

निज़ाम अलावक़ात के मुताबिक़ आज़मीने हज की रवानगी का पहला मरहला 16 अगस्त से शुरू हो कर 17 सितंबर को इख़तेताम पज़ीर हुआ जबकि वापसी का दूसरा मरहला 28 सितंबर से शुरू हो कर 28 अक्तूबर तक जारी रहेगा। उर इंडिया जिद्दा से आज़मीने हज को वापिस लाने के लिए 115 फ़्लाईटस चिल्लाएगा और इस ख़ुसूस में 340 नशिसती B777-300ER तय्यारे इस्तेमाल किए जाएंगे जबकि तय्यारा में सवार होने से क़बल और बाद में आज़मीने हज को ख़ुसूसी ग़िज़ा फ़राहम की जाएगी और उनकी रहनुमाई और इआनत के लिए मुख़लिस टीमें मुतय्यन रहेगी।

वाज़िह रहे कि एयर इंडिया ने ना सिर्फ हिन्दुस्तान बल्कि आलमी सतह पर अपनी गिरांक़द्र ख़िदमात के ज़रीया मुनफ़रद मुक़ाम बनालिया है जोकि बरसहा बरस से मुसाफिरेन की कसौटी पर खरा उतरा है। इस की ख़िदमात दुनिया भर में 34 मुक़ामात तक दस्तियाब है और इस में बोइंग तय्यारों से लेकर जदीद तरीन B787 ड्रीम लाईनज़ तय्यारे शामिल हैं और एयर इंडिया की ख़िदमात के एतराफ़ में मुख़्तलिफ़ एवार्ड्स बिशमोल एयर ट्रांसपोर्ट वर्ल्ड मार्किट लीडरशिप एवार्ड और बेस्ट एयर लाईन‌ एवार्ड अता किए गए हैं।

TOPPOPULARRECENT