Wednesday , November 22 2017
Home / Mumbai / इंग्लैंड क्रिकेट के युवा खिलाड़ी हसीब हमीद के लिए सचिन तेंदुलकर ने बनाई चाय

इंग्लैंड क्रिकेट के युवा खिलाड़ी हसीब हमीद के लिए सचिन तेंदुलकर ने बनाई चाय

मुम्बई। इंग्लैंड का भारत दौरा जारी है लेकिन इसके पहले टेस्ट सिरीज़ में जिस एक इंग्लिश बल्लेबाज़ ने सुर्ख़ियां बंटोरी वह था 20 साल का हसीब हमीद। हसीब ने तीन पारियों में तीन अर्धशतक लगाए और टूटी अंगुली के बावजूद मोहाली टेस्ट में नाबाद 59 रन बनाकर दर्शकों के ही नही, विराट कोहली का भी दिल जीत लिया।

हज़ारों युवा खिलाड़ियों की तरह हसीब के भी हीरो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रहे हैं जिनसे उनकी मुलाक़ात किसी फ़िल्मी कहानी से कम नही है। दरअसल हसीब अपने पिता के साथ मुंबई में सचिन के घर के सामने खड़े होकर घर की ख़ूबसूरती को निहार रहे थे।

उन्होंने कहा ‘मैं अपने परिवार के साथ सचिन के घर के सामने खड़ा था। सिक्यूरिटी गार्ड्स ने मुझे पहचान लिया और तभी पता लगा कि सचिन घर में ही हैं। शायद उन्होंने अंदर बताया कि मैं बाहर खड़ा हूं क्योंकि हमें अंदर आने का न्यौता मिला।’ हसीब ने बताया, ‘उन्होंने मेरे लिए चाय बनाई। हमने बढ़िया केक भी खाया। उनकी गर्मजोशी से पता लगता है कि कितने बड़े इंसान हैं वो।’

‘हमने कई चीज़ों पर, ख़ासकर बैटिंग के बारे में बातें की। मैंने उनसे कई सावल किए। एक लम्हा ऐसा भी आया जब मैंने सोचा, ‘मैं सचिन तेंदुलकर से बात कर रहा हूं।’ लेकिन उन्होंने शानदार जवाब दिए। बातचीत से दो बातें सामने आईं, एक कि वह केल की बारीकियों में जाते हैं और दूसरा खेल के प्रति उनका जुनून। उन्होंने मुझसे कहा कि अगर खेल के प्रति तुम्हारा जुनून बरक़रार रहता है तो तुम सफलता का रास्ता ढूंढ़ ही लोगे। लोग हमेशा कहते हैं, ‘याद रखना तुमने क्यों खेलना शुरु किया और वह इसमें विश्वास रखते हैं।”

हसीब ने कहा कि सचिन ने उन्हें ये संदेश दिया कि कई बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दबाव की वजह से आप ये बात भूल जाते हैं। उम्मीद करता हूं कि मैं ये संदेश याद रखूंगा। हमीद इंग्लैंड के लिए ओपन करने वाले सबसे युवा बल्लेबाज़ हैं। उन्होंने पहला टेस्ट राजकोट में खेला था।

TOPPOPULARRECENT