Sunday , December 17 2017

इंजीनियर के घर छापे में मिली 1 करोड़ की जायदाद, विजिलेंस ने की कार्रवाई

पटना और समस्तीपुर में जुमा को एसिस्टेंट इंजीनियर मुकेश नारायण सिन्हा के ठिकाने पर छापे में विजिलेंस ने एक करोड़ की जायदाद बरामद होने का खुलासा किया। सिन्हा बिहार रियासत डॉक्टर सर्विस बुनियादी इंफरस्टरकचर कॉर्पोरेशन लिमिटेड मे

पटना और समस्तीपुर में जुमा को एसिस्टेंट इंजीनियर मुकेश नारायण सिन्हा के ठिकाने पर छापे में विजिलेंस ने एक करोड़ की जायदाद बरामद होने का खुलासा किया। सिन्हा बिहार रियासत डॉक्टर सर्विस बुनियादी इंफरस्टरकचर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में काम कर रहे हैं।
विजिलेंस ने सिन्हा के खिलाफ आमदनी से ज़्यादा 92.85 लाख रुपए की गैर मनकूला जायदाद जमा करने का केस किया है। विजिलेंस एडीजी रविन्द्र कुमार ने छापेमारी की तसदीक़ की है।

आमदनी से ज़्यादा जायदाद के मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने तीन ठिकानों पर छापेमारी के दौरान जमीन व मकान से मुतल्लिक़ दस दस्तावेज जब्त किए हैं। विजिलेंस की टीम ने मुकेश के कुम्हरार वाकेय फ्लैट, बिस्कोमान टावर वाकेय सरकारी दफ्तर व समस्तीपुर के मकान में एकसाथ छापेमारी की।

ये मिले छापे में

जमीन व मकान के 10 दस्तावेज बरामद
11 बैंक खातों में 20 लाख, बीमा कंपनियों में 30 पॉलिसी
एक बैंक लॉकर फ्रीज {बीवी के नाम पर एक कार।
जमीन व मकान में सरमायाकारी

कुम्हरार में 1600 वर्गफुट में फ्लैट सं-303। कुम्हरार में 1 कट्ठा 10 धूर जमीन पर जेरे तामीर मकान। फुलवारी में 10 धूर व दो कट्‌ठे जमीन। रिश्तेदार के नाम 1138 वर्गफीट जमीन। मुल्ज़िम के नाम से 1375 वर्गफीट जमीन। बीवी के नाम से फुलवारीमें जमीन। रिश्तेदार के नाम से फुलवारी में 2 कट्ठा 10 धूर जमीन। रिश्तेदार के नाम से फुलवारीशरीफ पटना में 2 कट्ठा जमीन। मुजफ्फरपुर में 17 डिसिमल जमीन।

TOPPOPULARRECENT