Tuesday , September 25 2018

इंजीनीयरिंग कॉलेजस दाख़िलों के लिए कौंसलिंग का आग़ाज़

इंजीनीयरिंग कॉलेजस में दाख़िलों के लिए एलान करदा शैडूल के मुताबिक़ तेलंगाना और आंध्र प्रदेश रियासतों में एमसेट कौंसलिंग का आज से आग़ाज़ हुआ।

इंजीनीयरिंग कॉलेजस में दाख़िलों के लिए एलान करदा शैडूल के मुताबिक़ तेलंगाना और आंध्र प्रदेश रियासतों में एमसेट कौंसलिंग का आज से आग़ाज़ हुआ।

रियासत आंध्र प्रदेश में जनरल (आम) ज़मुरा के तहत तलबा की कौंसलिंग जारी है जबकि तेलंगाना रियासत की हैदराबाद में ख़ुसूसी ज़मुरा के तहत कौंसलिंग जारी है।

बताया जाता हैके हैदराबाद में एमसेट कौंसलिंग, टेक्नीकल एजूकेशन भवन में की जा रही है और ये कौंसलिंग ख़ुसूसी ज़मुरा यानी एन सी सी स्पोर्टस, जिस्मानी माज़ूरिन और एक्स सरविस मैन (साबिक़ मुलाज़िम फ़ौज) कोटा के लिए शुरू की गई है।

इस ख़ुसूसी ज़मुरा के तहत आज मज़कूरा तलबा को पहले रैंक ता 40 हज़ार रैंक के हामिल तलबा को कौंसलिंग के लिए तलब किया गया और ये रैंकस में दोनों रियासतों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश से ताल्लुक़ रखने वाले तलबा शामिल हैं।

बताया जाता हैके आंध्र प्रदेश रियासत में जारी एमसेट कौंसलिंग के लिए पहले रैंक ता 5 हज़ार रैंक रखने वाले आम ज़मुरा के तलबा को ही तलब किया गया। महिकमा फ़न्नी तालीम के आला ओहदेदारों ने ये बात बताई और कहा कि तेलंगाना रियासत के साथ आंध्र प्रदेश के 13 अज़ला में जुमला 34 मराकज़ पर कौंसलिंग पुरअमन तौर पर जारी है। रगवर नाथ चीफ़ कैंप ऑफीसर बराए एमसेट कौंसलिंग ने बताया कि कौंसलिंग के सिलसिले में जुमला 2 हज़ार तलबा ने अपने सदाक़त नामों की जांच करवाई, जबकि तेलंगाना में आम ज़मुरा की कौंसलिंग के लिए सदाक़त नामों की जांच का आग़ाज़ 9 अगस्त से शुरू किया जाएगा और इस सिलसिले में 8 अगस्त को मुनाक़िद होने वाले सेट कमेटी के मीटिंग में फ़ैसला किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि तलबा में एमसेट कौंसलिंग-ओ-दाख़िलों से मुताल्लिक़ पाए जाने वाले मुख़्तलिफ़ शकूक-ओ-शुबहात को सब से पहले दौर करने के इक़दामात किए जा रहे हैं और कौंसलिंग का आग़ाज़ होने पर ना सिर्फ़ तलबा बल्कि उनके सरपरस्तों में भी खुशी पाई जा रही है।

TOPPOPULARRECENT