Sunday , December 17 2017

इंटरपोल में होगी बिहार पुलिस की बहस

बिहार की पुलिसिंग की बहस बैन अल कवामी सेक्युर्टी एजेंसी इंटरपोल में होगी। डीजीपी अभयानंद इस बैठक में बिहार पुलिस की तरफ से किये जानेवाले नये तजुरबात की कामयाबी की जानकारी देंगे। इसमें स्पीडी ट्रायल, मुलजिमों के खिलाफ साइंसटीक

बिहार की पुलिसिंग की बहस बैन अल कवामी सेक्युर्टी एजेंसी इंटरपोल में होगी। डीजीपी अभयानंद इस बैठक में बिहार पुलिस की तरफ से किये जानेवाले नये तजुरबात की कामयाबी की जानकारी देंगे। इसमें स्पीडी ट्रायल, मुलजिमों के खिलाफ साइंसटीक सबूत के जरिये कार्रवाई, एक़्तेसादी जुर्म के खिलाफ कार्रवाई, मुंजिम जरायम के खिलाफ एडवांस कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम के इस्तेमाल और ख़वातीन की पुलिस फोर्स में शिरकत वगैरह नुकात पर बहस की जायेगी।

सेक्युर्टी एजेंसियों के अफसर भी होंगे शामिल

डीजीपी 12 सितंबर को इंटरपोल की जेनरल एसेंबली की बैठक में शामिल होने कोलंबिया जायेंगे। वहां उनके साथ ही मुल्क के साथ सीनियर पुलिस और सेक्युर्टी एजेंसियों के अफसर शामिल होंगे। इनमें सीबीआइ के डाइरेक्टर रंजीत सिन्हा समेत पांच दीगर सीनियर पुलिस अफसर शामिल होंगे। पुलिस हेड क्वार्टर ज़राए ने बताया कि यह पहला मौका होगा, जब बिहार के पुलिस सीनियर सतह के अफसर इंटरपोल की जेनरल एसेंबली की बैठक में शामिल होंगे।

पुलिसिंग को बेहतर बनाने की होगी कवायद

पुलिस हेड क्वार्टर ज़्राए के मुताबिक , इंटरपोल की बैठक में बैन अल कवामी सतह पर पुलिसिंग को बेहतर बनाने, मेम्बर म मुल्क के दरमियान बहमी हम अहंगी और इश्तेराक बढ़ाने, एक-दूसरे के मूल्कों में छिपे मुजरिमों की जानकारियों का लेन-देन करने वगैरह पर बातचीत होगी।

TOPPOPULARRECENT