Sunday , November 19 2017
Home / Bihar/Jharkhand / इंटर रिजल्ट घोटाला : बच्चा राय के घर छापेमारी, भूसे से 20 लाख के सोने व हीरे के जेवरात बरामद

इंटर रिजल्ट घोटाला : बच्चा राय के घर छापेमारी, भूसे से 20 लाख के सोने व हीरे के जेवरात बरामद

पटना/हाजीपुर : इंटर रिजल्ट घोटाले के मुख्य आरोपित वीआर कॉलेज के प्राचार्य अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के घर पर गुरुवार को तीन घंटे तक एसआइटी का सर्च अभियान चला. मकान का चप्पा-चप्पा पुलिस ने खंगाला. इस दौरान मकान के बाहर वाले हिस्से में रखे भूसे से करीब 20 लाख के सोने और हीरे के जेवरात बरामद किये गये. इनमें सोने के हार, चेन, अंगूठी, बाली, झूमका समेत अन्य गहने शामिल हैं. इसके अलावा 1.26 लाख नकद भी बरामद हुआ है. पैसे और गहने भूसे में क्यों रखे हुए थे, इसका जवाब घर में मौजूद महिलाएं नहीं दे सकीं.

एएसपी अभियान अनुपम कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी वंदना कुमारी की मौजूदगी में एसआइटी की टीम ने वैशाली के कीरतपुर राजाराम में बच्चा राय के घर की तलाशी ली. बताया गया है कि सोने-हीरे के गहने और रुपये को एक बैग में बंद कर घर की बगल में गेहूं के भूसे में छुपा कर रखा गया था. सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के बाद सभी अधिकारी बच्चा राय के घर से लौट रहे थे. कुछ अधिकारी आगे भी बढ़ गये थे.

लेकिन, टीम में शामिल आखिरी गाड़ी दरवाजे से निकलने की तैयारी में थी, उसी समय घर की एक बूढ़ी महिला छुपा कर रखे गये आभूषणों से भरे बैग को भूसे से निकाल कर घर के अंदर ले जाने लगी. तभी अंतिम गाड़ी पर रहे अधिकारियों की नजर उस पर पड़ी और उन्होंने बूढ़ी महिला को रोक लिया और बैग को अपने कब्जे में ले लिया. इसकी सूचना मिलते ही पटना लौट रहे सभी अधिकारी वापस बच्चा राय के घर पहुंचे. अधिकारियों ने जब बैग खोला, तो सभी दंग रह गये. बैग में जेवरात और नकद के साथ मोबाइल और अन्य कई महत्वपूर्ण कागजात छुपा कर रखे गये थे. टीम ने उसे जब्त कर लिया है.

छापेमारी के दौरान तीन और डायरियां मिलीं. ये डायरियां बच्चा राय की हैं, जिन्हें वह मेनटेन करता था. इसके अलावा राज्य के कुछ अन्य स्कूलों की मुहरें, बिना लिखी हुई उत्तर पुस्तिकाएं भी बरामद हुई हैं. सारा सामान पुलिस पटना कोतवाली लेकर आयी है. यहां पर सभी सामान का सीजर बनाया गया है.

जिन स्कूलों से संबंधित कागजात मिले हैं, उनके संचालकों से भी पूछताछ करेगी एसआइटी
बच्चा राय के घर से दूसरे कुछ स्कूलों से जुड़े दस्तावेज मिलने से उनके संचालक भी शक के दायरे में आ गये हैं. बच्चा राय से सांठगांठ और रिजल्ट घोटाले में शामिल होने के लिंक पुलिस को मिल रहे हैं. पुलिस इसके आधार पर संबंधित स्कूल संचालकों से पूछताछ करेगी.

TOPPOPULARRECENT