Monday , December 11 2017

इंडिका कार में मिली 21 लाख की गैर मुल्की करेंसी

मसौढ़ी/पटना : मसौढ़ी थाने की पुलिस ने सकरपुरा मोड़ के पास गाड़ियों की चेंकिग के दौरान एक इंडिका कार से सात मुल्कों की भारी मिक़दार में करेंसी बरामद की। इसकी इंडियन कीमत 21 लाख, 29 हजार, 500 रुपये है।

बरामद की गयी गैर मुलकी करेंसी में यूरो, जापानी येन, कुवैत का दीनार, कतर का रियाल, सउदी का रियाल, यूएइ का दिरहम, यूएस का डॉलर शामिल हैं। गैर मुलकी करेंसी के साथ गौरव कुमार पकड़ा गया है। उसने बताया कि वह यूएइ की मनी एक्सचेंज कंपनी में मुलाज़िम है। वह कंपनी का पैसा लेकर गया से पटना आ रहे थे, लेकिन कोई कागजात नहीं दिखा पाने की वजह से पुलिस ने पैसा जब्त कर लिया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

दरअसल मंगल को मसौढ़ी पुलिस गाड़ियों की चेंकिग कर रही थी। इस दौरान एक सफेद रंग की इंडिका कार को रोका गया। जब उसकी तलाशी ली गयी, तो उसमें सात अलग-अलग मुल्कों की करेंसी बरामद की गयी। इस दौरान पुलिस ने गैर मुलकी करेंसी के साथ तीन लोगों को हिरासत में लिया। सबको थाने लाया गया। पूछताछ में पैसे ले जा रहे गौरव कुमार खुद को यूएइ एक्सचेंज मनी कंपनी का मुलाज़िम बताया। उन्होंने यह भी कहा कि उसकी कंपनी के जरिये गैर मुलकी करेंसी का लेन-देन होता है। इसी सिलसिले में वह अपनी इस कंपनी का पैसा लेकर गया से पटना आ रहे थे।

इस सिलसिले में मसौढ़ी बीडीओ कृष्ण मुरारी ने बताया कि इतनी बड़ी रकम ले जाने वाले मुलाज़िम गौरव के पास इस रकम से मुतल्लिक़ जब कागजात मांगी गयी, तो वह पेश नहीं कर पाया। ऐसे में यह मामला ज़ाब्ता एखलाक कानून के तहत लिया गया है। और इसकी इत्तिला पर ज़ाब्ता एखलाक कानून की स्क्रीनिंग कमेटी को भी दे दी गयी है। फिलहाल इसकी पड़ताल की जा रही है।

 

TOPPOPULARRECENT