इंडिगो कर्मचारी ने फ्लाइट में बम की अफवाह उड़ाई, पुलिस ने गिरफ्तार किया

इंडिगो कर्मचारी ने फ्लाइट में बम की अफवाह उड़ाई, पुलिस ने गिरफ्तार किया
Click for full image

इंदिर गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंडिगो की दिल्ली-मुंबई फ्लाइट में बम की अफवाह से हड़कंप मच गया. अफवान उड़ाने वाला इंडिगो का ही कर्मचारी निकला जिसे गिरफ्तार कर लिया गया.

23 साल के आरोपी कार्तिक महादेव भट ने 2 मई को एक अनजान नंबर से इंडिगो एयरलाइंस के दफ्तर में फोन किया था. कॉल में उसने मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट में बम रखे जाने की सूचना दी थी. इसके बाद आईजीआई एयरपोर्ट पर विमानों में सघन चेकिंग चलाई गई, हालांकि इसमें कुछ नहीं पाया गया.

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने सभी हवाई मुसाफिरों को विमान से उतारकर जांच की. इस प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने धमकी वाले कॉल को हॉक्स के रूप में घोषित किया.

अफवाह की कॉल मिलने के बाद आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने एक आपराधिक मामला दर्ज किया और फोन करने वाले की छानबीन शुरू की. फोन नंबर का पता चलने के बाद पुलिस ने भट को हिरासत में लिया जिसने पूछताछ में अपनी गुनाह कबूल ली.

भट ने यह भी बताया कि इंडिगो में उसका काम संतोषजनक नहीं था जिसे सुधारने के लिए उसे मौखिक नोटिस मिला था. तीन महीने के अंदर सुधार करने या कार्रवाई का सामना करने की बात कही गई. इस विभागीय कार्रवाई से भट परेशान था और इसी परेशानी में उसने अफवाह वाली कॉल कर डाली.

आरोपी भट ने इंटरमीडिएट के बाद एक निजी इंस्टीट्यूट से एविएशन में डिप्लोमा किया है. फिलहाल वह पुणे एयरपोर्ट पर इंडिगो के ‘कस्टमर सर्विस अफसर’ के तौर पर कार्यरत था.

Top Stories