इंडिगो की उड़ती फ्लाईट में लैपटॉप जलने लगा, क्रू मेंबर्स ने काबू पाया

इंडिगो की उड़ती फ्लाईट में लैपटॉप जलने लगा, क्रू मेंबर्स ने काबू पाया
Click for full image

बेंगलुरु। इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में उस वक्त हड़कंप मच गया जब काले हैंडबैग से धुआं निकलने लगा। हालांकि आनन फानन में क्रू मेंबर ने आग पर काबू पाया। ये घटना 11 नवंबर की है। इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E-445 तिरुवनंतपुरम से बेंगलुरु जा रही थी। इसी दौरान जलने की कुछ बदबू आई ।

फ्लाइट में सवार यात्री और क्रू मेंबर आसपास में देखने लगे। लेकिन साफ तौर पर नहीं दिख रहा था। ध्यान से देखने पर पता चला कि सीट 24आरएच के हेड रैक से कुछ चिंगारियां निकल रही हैं और क्रू ने फौरन पायलट-इन-कमांड को इसकी सूचना दी।’

हरकत में आए क्रू अधिकारियों ने आसपास की सीट पर बैठे यात्रियों को खाली कराकर वहां से आग बुझाने लगे। थोड़ी देर बाद खुलासा हुआ कि वहां लैपटॉप रखा था और उसके जलने से ये आग लगी।

हालांकि समय रहते लैपटॉप को पानी से भरे ड्रम में डाल दिया गया और बेंगलुरु में फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई।

इस घटना से हवाई यात्रा के दौरान सुरक्षा पर एक बार फिर सवाल खड़े हुए हैं। बता दें कि इसी तरह आग लगने के डर से एयरलाइंस ने ‘पावर बैंक’ को चेक-इन लगेज में रखने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इससे पहले सैमसंग कंपनी के मोबाइल के एक मॉडल में हवाई यात्रा के दौरान ब्लास्ट हो गया था। जिसके बाद कंपनी ने इस मॉडल को वापस ले लिया था। हालांकि इस घटना में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं थी।

Top Stories