Thursday , December 14 2017

‘इंडियन मुजाहिदीन’ की धमकी- अगला टार्गेट मुंबई

पटना 10 जुलाई : दहशतगर्द तंजीम इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) ने बोधगया धमाके की जिम्‍मेदारी लेते हुए धमकी दी है कि उसका अगला निशाना मुंबई होगा। इस दरमियान, जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा में सेना के गश्‍ती दल पर दहशतगर्दों ने हमला कर दिया है।

पटना 10 जुलाई : दहशतगर्द तंजीम इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) ने बोधगया धमाके की जिम्‍मेदारी लेते हुए धमकी दी है कि उसका अगला निशाना मुंबई होगा। इस दरमियान, जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा में सेना के गश्‍ती दल पर दहशतगर्दों ने हमला कर दिया है। कुपवाड़ा में लोलाब के जंगली इलाके में हुए इस हमले में एक जवान जख्‍मी हो गया है। सेना ने दहशतगर्दों के खिलाफ तलाशी मुहीम शुरू कर दिया है।

दहशतगर्दी तंजीम ने बोधगया धमाकों से एक दिन पहले 6 जुलाई को ट्वीट करके मुंबई पर हमले की धमकी दी थी। एनआईए समेत दीगर जांच एजेंसियां आईएम के ट्विटर अकाउंट की सदाक़त की जांच कर रही हैं। यह अकाउंट कनाडा में बनाया गया है। सात जुलाई को हुए धमाकों के 12 घंटे बाद ट्विटर अकाउंट @IndianMujahidin के जरिये ट्वीट किया गया कि ‘नौ धमाके हमने किए’। हालांकि इसमें धमाके की जगह के बारे में कोई जिक्र नहीं है।

दहशतगर्द तंजीम का यह अकाउंट मुश्तबा लग रहा है। इसके अभी तक 36 फॉलोअर हैं जबकि इस अकाउंट से 6 लोगों को फॉलो किया जा रहा है। इस अकाउंट के जरिये जिन लोगों/तंजीमों को फॉलो किया जा रहा है, उनमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी, दहशतगर्द तंजीम लश्‍कर ए तैयबा के बानी हाफिज सईद और तहरीक-ए-तालिबान पाक शामिल हैं।

महाबोधि मंदिर में इतवार को हुए सीरियल बम ब्लास्ट मामले में एनआईए और बिहार पुलिस 6 लोगों की तलाश कर रही है। सीसीटीवी फुटेज की बुनियाद पर मुश्तबा की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। जराए के मुताबिक सीसीटीवी में मुश्तबा लोगों की तस्वीर कैद हुई है। जिसमें एक ख्वातीन भी शामिल है। जांच में जुटी एनआई को कुछ अहम सुराग भी मिले हैं। जांच एजेंसी को कागज के पुर्जे मिले हैं जिनपर तीन फोन नंबर लिखे हैं।

TOPPOPULARRECENT