Wednesday , December 13 2017

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेशनल प्रेसिडेंट व सांसद ई. अहमद की हालत नाजुक, संसद की कार्यवाही के दौरान पड़ा दिल का दौरा

केरल: केरल के सांसद और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेशनल प्रेसिडेंट ई. अहमद की तबीयत बिगड़ गई है. जिसके बाद उन्हें तुरंत सदन से एंबुलेंस के जरिए हॉस्पिटल पहुंचाया गया. जहां उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है. बताया जा रहा है कि मंगलवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान तबियत बिगड़ने के बाद उनकी तबियत अब भी नाजुक बनी हुई है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बता दें कि 78 वर्षीय ई अहमद केरल से सांसद हैं. जो कि मनमोहन सिंह की सरकार में वे विदेश राज्यमंत्री भी रहे थे. वहीं 2009 से 2011 तक वे रेल राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. उन्होंने राज्य मंत्री के तौर पर भी काम किया है.
इ अहमद इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेशनल प्रेसिडेंट हैं. दसवीं लोकसभा, ग्यारहवीं लोकसभा, बारहवीं लोकसभा, तेरहवीं लोकसभा और पंद्रहवीं लोकसभा सांसद के सदस्य रह चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि 2004 के अगस्त-सितंबर में इराक में आतंकवादियों द्वारा कुछ भारतीयों को अगवा कर पर भारत सरकार द्वारा उन्हें रिहा करने के लिए जो कमिटी बनाई गई थी ,उस कमिटी को ई अहमद ने ही हेड किया था. इराक के अंदर और बाहर सक्रिय संगठनों-संस्थाओं से बातचीत के बाद ये कमेटी बंधकों को सुरक्षित रिहा करने मं सफल रही.
इसके अलावा 2004 तक भारत से हज के लिए जाने वालों की संख्या 72 हजार तक सीमित थी. जिसे ई अहमद ने सऊदी प्रशासन के साथ से इस मुद्दे पर बात की और हज कोटा बढ़ाकर एक लाख 70 हजार कराने में सफल रहे.

TOPPOPULARRECENT