सर्जरी के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए किंग सलमान

सर्जरी के बाद अस्पताल से  डिस्चार्ज हुए किंग सलमान

दुबई: सऊदी अरब के 84 वर्षीय शासक ने 20 जुलाई को अस्पताल में भर्ती होने के बाद फैसल स्पेशलिस्ट अस्पताल में अपने पित्ताशय की सर्जरी करवाई।

रॉयल कोर्ट ने एक बयान जारी कर कहा, “किंग सलमान एक अच्छे स्वास्थ्य की स्थिति में हैं और एक सप्ताह की रिकवरी के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।”

सऊदी अरब के किंग सलमान की तबीयत खराब हो गई है यही जिसके बाद उन्होंने अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किंग सलमान को पित्ताशय में सूजन की शिकायत है। चिकित्सीय जांच के लिए राजधानी रियाद में एक अस्पताल में उनको भर्ती किया गया था ।

सऊदी अरब के शाही दरबार ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। सऊदी अरब की आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि 84 वर्षीय शाह की शाह फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में इलाज हो रहा है जहां उनकी जांच की जा रही है।

कोरोना वायरस की वजह से सऊदी अरब के शाह सलमान पिछले कुछ महीनों से सार्वजनिक तौर पर नहीं देखे जा रहे हैं। शाह सलमान 2015 से सऊदी अरब पर शासन कर रहे हैं और अपने बेटे तथा शहजादा मोहम्मद बिन सलमान को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है।

सऊदी अरब दुनिया का सबसे ज्‍यादा तेल की सप्‍लाई करने वाला देश है। सऊदी अरब के शाह की तबीयत खराब होने की सूचना पाकर इराक के प्रधानमंत्री मुस्‍तफा अल काधिमी ने अपनी सऊदी अरब की यात्रा को टाल दिया है। किंग सलमान मुसलमानों के स‍बसे पवित्र स्‍थल मक्‍का के संरक्षक हैं। वह करीब 50 साल तक रियाद क्षेत्र के गवर्नर भी रहे हैं।

Top Stories