भागवत के जनसंख्या वाले बयान पर ओवैसी का हमला, कहा- तुमने नौकरियां कितनों को दीं ये बताओ?

भागवत के जनसंख्या वाले बयान पर ओवैसी का हमला, कहा- तुमने नौकरियां कितनों को दीं ये बताओ?

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधा. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ये लोग बेरोजगारी के मुद्दे पर बात नहीं कर सकते हैं. बता दें कि मोहन भागवत ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर ”टू चाइल्ड पॉलिसी” को अपना समर्थन दिया है.

 

असदुद्दीन ओवैसी ने मोहन भागवत पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह बच्चों की खुदकुशी और बेरोजगारी देश में गंभीर समस्या है. ये लोग इस पर बात नहीं करेंगे. उन्होंने सवाल किया कि तुमने नौकरियां कितने लोगों को दी ये बोलो ना?

ओवैसी ने कहा कि मोहन भागवत का बयान देश को महत्वपूर्ण मुद्दों से भटकाने की चाल है. उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ” एनसीआरबी की एक रिपोर्ट के मुताबिक हर रोज 36 युवाओं ने साल 2018 में बेरोजगारी के कारण आत्महत्या का रास्ता अपनाया. उन्होंने केंद्र सरकार और आरएसएस पर आरोप लगाया कि इन बच्चों को वह लोग नौकरी नहीं दे सके, इसी कारण वह टू चाइल्ट पॉलिसी के बारे में बात कर रहे हैं.

 

ओवैसी ने मोहन भागवत के बयान पर निशाना साधते हुए कहा, ” मोहन भागवत ने बयान दिया कि दो बच्चों का कानून देश में बनाया जाएगा. तुमने नौकरियां कितने बच्चों को दी हैं उसके बारे में बताओ. उन्होंने कहा कि भारत में 60 प्रतिशत आबादी 40 साल से कम उम्र बच्चों की है. उनकी बात नहीं की जाती है. बता दें कि यूपी में एक कार्यक्रम के दौरान भागवत ने कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण कानून संघ के एजेंडे में है, इस पर केंद्र सरकार ही फैसला लेगी.

Top Stories