देश के लोगों को बालाकोट पर सवाल करने का अधिकार – हामिद अंसारी

देश के लोगों को बालाकोट पर सवाल करने का अधिकार – हामिद अंसारी

देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा है कि बालाकोट एयरस्ट्राइक पर सवाल करने का देश के लोगों को पूरा हक है। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में जब उनसे यह पूछा गया कि क्या बालाकोट स्ट्राइक के मुद्दे पर सेना और सरकार से सवाल करना देश विरोधी है तो उन्होंने कहा, “निश्चित तौर पर विदेश नीति और रक्षा मामलों से जुड़े मुद्दों पर सवाल पूछना हर नागरिक का अधिकार है।” उन्होंने कहा कि ये सरकार की जिम्मेदारी है कि वह इन सभी सवालों के जवाब दें।

इसी साल 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना द्वारा किए गए एयरस्ट्राइक में मरने वाले आंतकियों की संख्या के अलग-अलग दावों पर विपक्ष लगातार सरकार की आलोचना करता रहा है। इस बारे में पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि आज के समय विश्व स्तर पर इतने सारे साक्ष्य मौजूद हैं कि आप सच नहीं छिपा सकते।

इंटरव्यू में एफ-16 को मार गिराने के दावे पर उठ रहे सवालों पर उन्होंने कहा कि “अगर मैं कह दूं कि मैंने शेर मारा है तो मुझे उस शेर को दिखाना भी पड़ेगा। अगर एक देश कह रहा है कि उन्होंने विमान गिराया है और वहीं दूसरा देश इससे इनकार कर रहा है तो ऐसे में स्पष्ट है कि दोनों के बीच कुछ तो है।”

हामिद अंसारी ने कहा कि ऐसी बातों के जरिए देश के असल मुद्दों को छिपाया जा रहा है। उन्होंने कहा, “हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल की शुरुआत तो धमाकेदार की, लेकिन वह अपने वादे पूरा नहीं कर सके। उनके कार्यकाल के दौरान कामकाज को बस ठीकठाक कहा जा सकता है।”

भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी बनाई गईं मालेगांव बम धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा के बाबरी मस्जिद ध्वंस पर दिए बयान पर उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। बीते दिनों बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा ने कहा था कि उसने बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराया था और वह राम मंदिर निर्माण में भी योगदान करेगी। बता दें कि प्रज्ञा भोपाल सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ रही है।

Top Stories