न्यूज़ 24 के पत्रकार को पुलिस ने, पीटा चेहरे पर किया पेशाब, पत्रकारों में भारी आक्रोश

न्यूज़ 24 के पत्रकार को पुलिस ने, पीटा चेहरे पर किया पेशाब, पत्रकारों में भारी आक्रोश

शामली : उत्तर प्रदेश के शामली जिले के धीमानपुरा फाटक के पास एक चैनल न्यूज़ 24 के पत्रकार की कवरेज के दौरान जीआरपी कर्मचारियों द्वारा पिटाई करने का मामला सामने आया है। जहां ट्रैक बदलने के दौरान मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस हादसे की कवरेज करने न्यूज़ 24 के पत्रकार अमित शर्मा जब मौके पर पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद सादी वर्दी में पुलिस वालों से किसी बात को लेकर उनकी कहासुनी हो गई।

बताया जा रहा है कि पत्रकार पटरी से उतरी मालगाड़ी की कवरेज और रेलवे में भ्रष्टाचार पर स्टोरी कवर करने गया था। जिसके बाद एसओ जीआरपी राकेश कुमार ने गाली बकते हुए पत्रकार की पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान एसओ समेत छह अन्य पुलिसकर्मियों ने भी थप्पड़ों व घूसों से पत्रकार को पीटा। यहीं नहीं इसके बाद पत्रकार अमित को उठाकर हवालात में डाल दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

आरोप है कि पत्रकारों के साथ मारपीट के साथ ही बदसलूकी और चेहरे पर पेशाब तक कर दिया गया मतलब अमानवीय कृत्य किए गए। पिटाई करने वाले पुलिसकर्मी सादी वर्दी में थे। हालांकि मामले के तूल पकड़ने के बाद तत्काल प्रभाव से इंस्पेक्टर जीआरपी शामली राकेश कुमार और आरक्षी संजय पवार को लाइन हाजिर कर दिया गया है

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने शामली के GRP इंस्पेक्टर राकेश कुमार और SHO संजय पंवार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। फिलहाल इस घटना के सामने आने के बाद पत्रकारों में भारी आक्रोश है।

Top Stories