कश्मीर समस्या और समाधान के लिए एर्दोगन ने दिया बड़ा बयान!

कश्मीर समस्या और समाधान के लिए एर्दोगन ने दिया बड़ा बयान!

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तय्यब अर्दोग़ान ने फ़िलिस्तीन और कश्मीर समस्या के समाधान पर बल दिया है। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, तुर्की के राष्ट्रपति रजब तय्यब अर्दोग़ान ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका ने बैतुल मुक़द्दस को इस्राईल की राजधानी स्वीकार करके पूरी दुनिया के मुसलमानों का अपमान किया है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने कहा कि हम हठ धर्मी पर आधारित नीतियों को अस्वीकार करते हैं। अर्दोग़ान ने कहा कि हम पूरी तरह फ़िलिस्तीनी राष्ट्र के साथ हैं। उन्होंने कहा कि बैतुल मुक़द्दस फ़िलिस्तीन का दिल है।

तुर्की के राष्ट्रपति का कहना था कि हमारी पूरी कोशिश है कि हमारे पड़ोसी देश सीरिया में युद्ध जल्द समाप्त हो और वहां स्थिरता की स्थापना हो। उन्होंने कहा कि सीरिया के भविष्य को नुक़सान पहुंचाने वाले तकफ़ीरी आतंकवादी गुट दाइश को उनके देश ने ख़त्म करने में काफ़ी अहम भूमिका निभाई है।

इस बीच तुर्क राष्ट्रपति ने कश्मीर समस्या के समाधान पर बल दिया। उनका कहना था कि कश्मीर, भारत और पाकिस्तान के बीच मतभेद का मुख्य कारण है।

उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान को जल्द ही बातचीत के माध्यम से कश्मीर समस्या का समाधान निकाल लेना चाहिए। अर्दोग़ान ने कहा कि कश्मीर समस्या संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रस्तावों और कश्मीरी जनता की इच्छा अनुसार हल होना चाहिए।

Top Stories