Tuesday , December 12 2017

इंडोनेशिया भूकंप में मरने वालों की संख्या पहुंची 54, अब भी मलबे के नीचे लोगों के दबे होने की आशंका

आचे: इंडोनेशिया में आए भूकंप के चलते मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चल रहा और क्षतिग्रस्त इमारतों के मलबों में जीवित लोगों की खोज जारी है।

असेह प्रांत में सैन्य प्रमुख मेजर जनरल ततांग सुलेमान ने बताया कि भूकंप केंद्र के सबसे नजदीक स्थित पीडी जाया जिले में अकेले 52 लोगों की मौत हुई है। वहीं पड़ोसी जिला बिरेयन में दो लोगों की मौत हुई है। राष्ट्रीय आपदा राहत एजेंसी के अनुसार 78 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। बचावकर्मियों के तरफ से लगातार क्षतिग्रस्त इमारतों के मलबे को हटाने का प्रयास चल रहा है। अभी भी मलबे के नीचे लोगों दबे होने की आशंका है।

असेह प्रांत के जिला प्रमुख अय्यूब अब्बास ने बताया कि भूकंप केंद्र से 18 किमी दूर स्थित दक्षिण-पश्चिम के जिले में कुछ मस्जिद समेत 40 से अधिक इमारतें क्षतिग्रस्त हुई हैं। सड़कों में दरारें आ गई हैं और बिजली के खंबे गिर गए हैं।

उप-जिला प्रमुख सैद मुलयादी ने बताया कि मरीजों को पड़ोसी जिलों में भेजा जा रहा है जहां इलाज की बेहतर सुविधाएं हैं। मरने वालों में कुछ बच्चे भी शामिल है। बड़ी संख्या में बच्चे हताहत हुए हैं और उनमें से कुछ की हड्डियां टूट गई हैं। यूएसजीएस ने पहले बताया था कि 6.4 तीव्रता का भूकंप आया था। पर बाद बताया गया कि भूकंप की तीव्रता 6.5 थी।

TOPPOPULARRECENT