Wednesday , June 20 2018

इंतजार अली मामले में 4 अफसर सस्पेंड

रांची. डॉ. इंतजार अली को गलत तरीके से फंसाने और तहकीकात में लापरवाही बरतने के मामले में मंगल देर रात पुलिस महकमा ने सख्त कार्रवाई की। डीजीपी डीके पांडेय के हुक्म पर अनगड़ा और सिल्ली के थानेदार शिवकुमार सिंह, सुजीत राय और सिल्ली थाने के दारोगा अजीत आर्या को एसएसपी प्रभात कुमार ने सस्पेंड कर दिया है। वहीं, नामकुम सर्किल इंस्पेक्टर सुबोध श्रीवास्तव को डीआईजी अरुण कुमार ने सस्पेंड किया।

इनके खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश सीआईडी ने की थी। अब इन पुलिस अफसरों पर जाती महकमा कार्रवाई होगी। इसी मामले में सीआईडी ने 30 नवंबर को दीपू खान नामी के सख्श को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस पर इलज़ाम है कि अली को फंसाने में इसका हाथ है। दीपू खान ने कहा था कि अली मामले की सही तरीके से जांच हुई तो कई बड़े लोग फंसेंगे।

20 अगस्त से किता स्टेशन पर ट्रेन से इंतजार अली को गिरफ्तार किया गया था। इंतजार के पास से एक बैग मिला था। उसमें धमाके खेज़ अलात थी। यह धमाके खेज़ अलात बांग्लादेश से आ रहा था। उसी दिन उन्हें जेल भेज दिया गया था। पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी। इसके बाद जांच सीआईडी को सौंप दी गई थी। सीआईडी की जांच में इंतजार के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला। इसलिए 16 अक्टूबर को उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया। इंतजार अली ने जेल से निकलने के बाद बयान दिया था कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की थी।

TOPPOPULARRECENT