Tuesday , December 12 2017

इंतिहाई पसमान्दा और मुसलिमों को मिलेगी तरजीह

लोकसभा इंतिखाबात की तैयारी में जुटे जदयू के उम्मीदवारों की फेहरिस्त में इस बार सबसे ज़्यादा इंतेहाई पसमान्दा और मुसलिम उम्मीदवार होंगे। पार्टी अभी से ऐसी सीटों की लिस्ट तैयार कर रही है। समाजी फोर्मूले के हिसाब से उम्मीदवारों क

लोकसभा इंतिखाबात की तैयारी में जुटे जदयू के उम्मीदवारों की फेहरिस्त में इस बार सबसे ज़्यादा इंतेहाई पसमान्दा और मुसलिम उम्मीदवार होंगे। पार्टी अभी से ऐसी सीटों की लिस्ट तैयार कर रही है। समाजी फोर्मूले के हिसाब से उम्मीदवारों की तलाश जारी है। भाजपा कोटे की सीटों पर भी ऐसे ही उम्मीदवार उतारे जायेंगे। फैसला वज़ीरे आला नीतीश कुमार की मंजूरी के बाद होगा।

2009 के इंतिखाबात में भाजपा ने 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। हुकूमत के आधा दर्जन वूजरा 2014 के लोकसभा इंतिखाबात लड़ने की है। हालांकि इस पर अभी तक कोई खुल कर नहीं बोल रहा। पर, सबकी नजर वज़ीरे आला नीतीश कुमार की तरफ टिकी है। दारुल हुकूमत की सीट पर भाजपा लीडर शत्रुघ्न सिन्हा के मुकाबले उनही की ज़ात के उम्मीदवार को उतारे जाने के कयास लगाये जा रहे हैं। जबकि, दारुल हुकूमत की दूसरी सीट पाटलिपुत्र पहले से ही जदयू की सीटिंग सीट रही है।

TOPPOPULARRECENT