इंतिख़ाब में दहशत फैलाने के लिए नक्सली लाए असलाह का जखीरा

इंतिख़ाब में दहशत फैलाने के लिए नक्सली लाए असलाह का जखीरा
बुंडू के कुरमाडीह जंगल में भाकपा माओवादियों और पुलिस के दरमियान गोलीबारी हुई। इस दौरान हार्डकोर तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए उग्रवादियों में एरिया कमांडर नंदू, मेहर मुंडा (कुरवाडीह) व सनिका मुंडा (कोरदा) शाम

बुंडू के कुरमाडीह जंगल में भाकपा माओवादियों और पुलिस के दरमियान गोलीबारी हुई। इस दौरान हार्डकोर तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए उग्रवादियों में एरिया कमांडर नंदू, मेहर मुंडा (कुरवाडीह) व सनिका मुंडा (कोरदा) शामिल हैं। इंतिख़ाब के दौरान दहशत मचाने के लिए ये नक्सली नए-नए पैंतरे आजमा रहे हैं।

एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि बुंडू के कुरमाडीह जंगल में माओवादियों के होने की इत्तिला थी। गाँव में एसपी सुरेन्द्र झा की कियादत वाली टीम ने दो तरफ से कुरमाडीह जंगल की घेराबंदी की। पुलिस को देखते ही उग्रवादी फायरिंग करने लगे। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की।

नंदू गौतमधारा एरिया का कमांडर है। तीन फरवरी 2013 को उसने राहे में एसपीओ विनोद कुमार की कत्ल कर दी थी। अक्टूबर में नामकुम के हेसो में नकुल की कत्ल कर दी थी।

क्या हुआ बरामद : 303 का रायफल, 21 जिंदा गोलियां, चार चार्जर, मोबाइल, पिस्टल, पांच डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, ग्रेनेड, कुकर बम, फ्लश लाइट, बैट्री, पिट्ठू, नक्सल अदीब, दो बंडल तार वगैरह।

इंतिख़ाब के पहले हमले की थी मंसूबा

एसएसपी ने बताया कि दस्ते की मंसूबा पुलिस पर हमला करने की थी। उग्रवादी इंतिख़ाब के पहले ऐसा कर दहशत फैलाने की मंसूबा बना रहे थे। उग्रवादियों ने दस्ते में शामिल दीगर साथियों के नाम व उनके ठिकानों के बारे में बताया।

पीरटांड़ में नक्सलियों ने दो स्कूल इमारत उड़ाए

नक्सलियों के हथियारबंद दस्ते ने जुमे की देर रात धमाके कर पीरटांड़ ब्लॉक के नौकनिया गांव में रात 8 बजे गांव के दोनों स्कूल इमारतों को धमाका कर उड़ा दिया। वाकिया को अंजाम देने से पहले 150 की तादाद में नक्सली नौकनिया गांव के स्कूल इमारत पहुंचे। माओवादियों की झारखंड रीजनल मिलिट्री कमिशन की जानिब से वाकिया के बार वोट बायकॉट से मुतल्लिक़ पर्चा फेंका गया है। एसपी क्रांति कुमार ने बताया है कि पर्चे को जब्त कर लिया गया है।

Top Stories