Wednesday , January 17 2018

इंतिख़ाब से पहले डील : नीतीश होंगे सीएम कैंडिडेट

बिहार में अभी एसेम्बली इंतिख़ाब होने में कई महीने बाकी हैं, लेकिन इसे लेकर पार्टियों की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। ज़राये के मुताबिक, रियासत में भाजपा को चैलेंज देने के लिए मुत्तहिद हुए लालू और नीतीश के दरमियान सीटों को लेकर म

बिहार में अभी एसेम्बली इंतिख़ाब होने में कई महीने बाकी हैं, लेकिन इसे लेकर पार्टियों की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। ज़राये के मुताबिक, रियासत में भाजपा को चैलेंज देने के लिए मुत्तहिद हुए लालू और नीतीश के दरमियान सीटों को लेकर मंजूरी बन गई है। यह भी तय हुआ है कि नीतीश कुमार को सीएम के तौर में फिर से प्रोजेक्ट किया जाएगा। वहीं, आरजेडी सरबराह लालू प्रसाद इंतिख़ाब में स्टार इश्तिहार की किरदार निभाएंगे।

बता दें कि जेडीयू, आरजेडी, सपा के अलावा कुछ दूसरी पार्टियों ने जनता परिवार में इंजमाम का एलान तो कर दिया है, लेकिन नई पार्टी के इंतिख़ाब सिम्बल, नाम और झंडा को लेकर सुरते हाल साफ नहीं है। ज़राये के मुताबिक, आरजेडी और जेडीयू के दरमियान यह आम मंजूरी है कि नीतीश कुमार ही इंतिख़ाब में इत्तिहाद की तरफ से वजीरे आला ओहदे के उम्‍मीदवार होंगे। दोनों पार्टियां यह मानती हैं कि रियासत में नीतीश कुमार अभी भी सबसे यकीन के काबिल चेहरा हैं।

रियासत में सीटों को लेकर जो मूआहिदा हुआ है, उसके मुताबिक आरजेडी और जेडीयू 100-100 एसेम्बली सीटों पर इंतिख़ाब लड़ेगी। वहीं, बाकी 43 सीटें कांग्रेस और सीपीआई के लिए छोड़ी गई हैं। गुजिशता एसेम्बली इंतिख़ाब में जेडीयू ने 115 एसेम्बली सीटों पर जीत हासिल की थी। दूसरे नं. पर बीजेपी और आरजेडी तीसरे नंबर पर थी।

TOPPOPULARRECENT