Saturday , August 18 2018

इंदिरा आवास मंसूबा : 10677 ओहदों के मेरिट लिस्ट जारी

इंदिरा आवास मंसूबा के तहत 10677 ओहदे पर तकर्रुरी की अमल हतमी मरहले में है। देही तरक़्क़ी महकमा ने जुमेरात को अपनी वेबसाइट पर तमाम उम्मीदवारों की मेरिट फेहरिस्त जारी कर दिया।

इंदिरा आवास मंसूबा के तहत 10677 ओहदे पर तकर्रुरी की अमल हतमी मरहले में है। देही तरक़्क़ी महकमा ने जुमेरात को अपनी वेबसाइट पर तमाम उम्मीदवारों की मेरिट फेहरिस्त जारी कर दिया।
करीब 44 हजार उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की गयी है। इसके साथ ही तमाम उम्मीदवारों से 26 दिसंबर तक दावा-एतराज़ मांगे गये हैं। अगर किसी उम्मीदवार के साथ गड़बड़ी है, तो वह एतराज़ कर सकता है। साथ ही दूसरे उम्मीदवार की गलत इत्तिला पर मुदाखिलत भी कर सकता है। महकमा ने तमाम ओहदों पर 26 जनवरी तक तकर्रुरी का हदफ़ मुकर्रर किया है। उम्मीदवार नाम और मार्क्स की जानकारी डब्लूडब्लूडब्लू डॉट आइएवाइ डॉट बीआइएच डॉट एनआइसी डॉट आइएन पर देख सकते हैं।

सेलेक्शन में बरती गयी है ट्रान्स्प्रेंसी : देही तरक़्क़ी वज़ीर नीतीश मिश्र ने बताया कि महज चार माह में पहली बार ट्रान्स्प्रेंसी तरीके से इतने उम्मीदवारों का सलेक्शन किया गया है। इसमें पंचायत सतह के 8422 ओहदे पर देही रिहाइश सहायक, ब्लॉक सतह पर 921 देही रिहाइश पर्यवेक्षक, ब्लॉक सतह पर 534 लेखा सहायक और ब्लॉक सतह पर ही 900 आइटी ऑपरेटरों की तकर्रुरी की जा रही है। मेरिट लिस्ट में ओहदे से चार गुना उम्मीदवार की फेहरिस्त तैयार की गयी है। उन्होंने बताया कि करीब 11 हजार ओहदों के लिए रियासत के मुखतलिफ़ जिलों से पांच लाख 95 हजार 752 दरख्वास्त ऑनलाइन मिले थे।

इसी तरह से लेखा सहायक की काबलियत बीकॉम रखा गया, जबकि तमाम उम्मीदवार चार्टर एकाउंटेंट या एमकॉम डिग्रीवाले मिले हैं। देही रिहाइश सहायकों के लिए तमाम उम्मीदवार ग्रेजुएशन (मैथ्स) के सलेक्शन किये गये हैं। इसके लिए काबलियत महज 12 वीं पास रखी गयी थी। मीणा ने बताया कि मरदम शुमारी के मुताबिक देही इलाकों में आइटी का इस्तेमाल महज 0.6 फीसद लोग करते हैं। इस मौके पर जीविका मिशन के डाइरेक्टर अरविंद चौधरी और एनआइसी के ओहदेदार शैलेश श्रीवास्तव भी मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT