इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक भयानक हादसा टल गया

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक भयानक हादसा टल गया
Click for full image

नई दिल्ली 02 फरवरी: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक भयानक हादसा टल गया जब विशाखापटनम रवाना होने वाली एक फ्लाइट गलत रास्ते (टैक्सी वे) पर दाख़िल हो गई जहां पर पहले से ही जेट एयरवेज का एक विमान ठहरा हुआ था।

एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने पायलट को बरवक़्त चौकस कर दिया।डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन ने सुबह पेश आए घटना की जांच शुरू कर दी है। जिस की वजह से एयरपोर्ट पर विमानों की आमद-ओ-रफ़त मुतास्सिर हो गई। इंडिगो का कहना है कि कोहर की वजह से सीमा दृष्टि में कमी से यह घटना हुई है। सूत्रों ने बताया कि इस घटना के बाद लगभग एक घंटे तक रनवे 28 उपलब्ध नहीं हो सका जिस के कारण कई फ्लाइटस प्रस्थान में देरी और कुछ आने वाले विमानों का रुख मोड़ दिया गया।

उन्होंने बताया कि इंडिगो फ्लाइट 6E719 (नई दिल्ली। विशाखापटनम) को सी लाइन पर टैक्सी परमीशन दिया गया है और यह रनवे 28 से गुजरना था। लेकिन एयरक्राफ्ट कमांडर को रनवे से आगे निकलने के बाद महसूस हुआ कि वह डब्ल्यू लाइन पर आगया है जहां पर पहले से ही जेट एयरवेज का विमान ठहरा हुआ था, जिसके तुरंत बाद विमान को पीछे ढकेलने के लिए इंडिगो ने एयरपोर्ट अधिकारियों से कनेक्ट किया लेकिन गहरे कोहर और धुंध की वजह से यह काम समय पर पूरा नहीं किया जा सका जिस के दौरान विमानों की आमद-ओ-रफ़त में रुकावट पैदा हो गई।

Top Stories