Thursday , September 20 2018

इंदौर के पॉश इलाके मे ऑफिस खोल तंत्र-मंत्र का धंधा चला रहे दो फर्जी बाबा गिरफ्तार

Policemen simulate an arrest during national security day in Nice, southeastern France, October 10, 2009. REUTERS/Eric Gaillard (FRANCE CRIME LAW SOCIETY)

इंदौर के पॉश इलाके में बाकायदा दफ्तर खोलकर तंत्र-मंत्र के नाम पर सैकड़ों लोगों को ठगने वाले दो फर्जी बाबाओं को पुलिस ने आज यहां धर दबोचा. अपराध निरोधक शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अमरेंद्र सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों की पहचान शमीम अब्दुल गफूर (57) और मयंक शर्मा (19) के रूप में हुई है. वे क्रमश: दिल्ली और मेरठ के रहने वाले हैं.

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों ने शहर के पॉश तुकोगंज इलाके की एक वाणिज्यिक इमारत में पिछले पांच महीने से दफ्तर किराये पर ले रखा था. वे नि:संतानता, प्रेम प्रसंग में असफलता और घरेलू कलह जैसी समस्याओं के तंत्र-मंत्र के जरिये निवारण के नाम पर लोगों को ठग रहे थे.

एएसपी ने बताया कि फर्जी बाबाओं ने ग्राहक फंसाने के लिये शहर में पैम्फ्लेट वितरण के जरिये अपना प्रचार अभियान भी चला रखा था जिससे अंधविश्वास को बढ़ावा मिल रहा था. सिंह ने बताया कि आरोपियों के ठिकाने से जब्त रजिस्टर की जांच से पता चला है कि वे सैकड़ों लोगों को ठगी के जाल में फंसा चुके हैं. वे तंत्र-मंत्र की “सलाह” देने के बदले शुरुआत में अपने हर ग्राहक से 200 रुपये की फीस लेते थे. लेकिन एक बार ग्राहक के झांसे में आने के बाद उससे कथित तौर पर मोटी रकम वसूलते थे. दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान और दवा तथा जादुई उपचार (आपत्तिजनक विज्ञापन) अधिनियम की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. विस्तृत जांच जारी है.

TOPPOPULARRECENT