Monday , December 11 2017

इंफोसिस हत्या मामला : फर्म एक करोड़ रुपए और रासीला के परिजन को नौकरी देगी

कोझीकोड। पुणे के राजीव गांधी इन्फोटेक पार्क में स्थित इंफोसिस परिसर में मृत पाई गई महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर रासीला राजू ओपी (25) की मंगलवार को उनके पय्यम्बर आवास परिसर में अंत्येष्टि कर दी गई। पुलिस के मुताबिक, महिला का शव रविवार की रात ऑफिस के कॉन्फ्रेंंस रूम में मिला था। इस सम्बन्ध में पुलिस ने सिक्युरिटी गार्ड भाबेन सेकिया को गिरफ्तार किया है। इंफोसिस ने महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर रासीला राजू के लिए एक करोड़ रुपए तथा उसके एक परिजन का नौकरी का प्रस्ताव किया है।
इंफोसिस की ओर से यहाँ जारी एक बयान में दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों में हुई इस मौत पर दुःख व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को आश्वस्त किया कि उन्हें भविष्य में किसी भी प्रकार की आर्थिक स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा। बयान में कहा गया है कि परिवार के लिए वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने की दिशा में इंफोसिस कंपनी की नीति के अनुसार कार्य करेगी। कंपनी परिस्थितियों के आधार पर अनुग्रह राशि के भुगतान के साथ एक परिजन को उपयुक्त रोजगार के अवसर पर हरसंभव प्रयास करेगी।

इस बीच, पुणे-केरला समाज के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने दावा किया है कि इंफोसिस की ओर से मृतक के परिजनों को एक पत्र जारी किया गया है जिसमे कहा गया है कि वह इस पर सहमत है कि रासीला के नामित व्यक्ति को एक करोड़ की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी। हालांकि आधिकारिक तौर पर कंपनी की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। रासीला के पिता राजू ओपी मलयाली समाज के साथ सोमवार की रात इंफोसिस परिसर में आये तथा अधिकारियों से मिले थे।

उधर, केरल कांग्रेस ने मंगलवार को इस पूरे मामले की विस्तृत जाँच की मांग की है। केरल विधान सभा में नेता विपक्ष रमेश चेनिथला ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को यह पत्र लिखा है तथा कहा है कि वे पीड़िता के परिजनों से मिले हैं तथा इस सम्बन्ध में चर्चा की है। साथ ही कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि इस हत्या के पीछे कुछ रहस्य छिपा है।

TOPPOPULARRECENT