इंसानियत और इस्लामिक परंपराओं के आधार पर जाधव को उनकी फैमिली से मिलने का मौका दिया- पाकिस्तान

इंसानियत और इस्लामिक परंपराओं के आधार पर जाधव को उनकी फैमिली से मिलने का मौका दिया- पाकिस्तान
Click for full image

इस्लामाबाद। कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से हुए खराब व्यवहार पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने बयान दिया है। ख्वाजा आसिफ ने कहा- हमने जाधव की फैमिली का पूरा ख्याल रखा। उन्हें पूरी इज्जत दी। 30 की बजाए 40 मिनट मुलाकात कराई गई। हमारी तो तारीफ की जानी चाहिए।

बता दें कि सुषमा स्वराज ने गुरुवार को संसद में जाधव के परिवार से बदसलूकी के मामले में पाकिस्तान को फटकार लगाई थी। इसके बाद पाकिस्तान की तरफ से बयान आया। जाधव की पत्नी चेतना और मां अवंतिका ने सोमवार को उनसे इस्लामाबाद में मुलाकात की थी।

सुषमा स्वराज के संसद में दिए गए बयान के बाद ख्वाजा आसिफ ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा- हमने इंसानियत और इस्लामिक परंपराओं के आधार पर जाधव को उनकी फैमिली से मिलने का मौका दिया। ये मुलाकात काफी कामयाब भी रही। इसके लिए पाकिस्तान की तारीफ होनी चाहिए।

आसिफ ने कहा- पहले मुलाकात का वक्त 30 मिनट तय किया गया था। लेकिन, उनकी अपील पर हमने वक्त 10 मिनट और बढ़ा दिया। जाधव की मां ने तो पाकिस्तान का शुक्रिया अदा किया।

आसिफ ने अपने मुल्क का बचाव करते हुए कहा कि सिक्युरिटी चेकिंग जरूरी है क्योंकि ये कोई आम मां-बेटे या पति-पत्नी की मुलाकात नहीं थी।

आसिफ ने भारत के आरोपों को खारिज करते हुए कहा- सच्चाई ये है कि कमांडर जाधव इंडियन नेवी में कमांडर हैं। पाकिस्तान में उन्हें जासूसी और कत्ल के आरोपों में सजा-ए-मौत सुनाई गई है।

हम सिक्युरिटी के मामले में कोई रिस्क नहीं ले सकते थे। वैसे भी दोनों देशों के बीच प्रोसीजर पहले ही तय था।

आसिफ ने कहा- अगर जाधव की पत्नी के जूतों को छोड़ दिया जाए तो हमने उनका तमाम सामान लौटा दिया। कई एयरपोर्ट्स पर क्रॉस और बुर्के उतरवा लिए जाते हैं। अब हम किसी बेतुकी बहस में नहीं पड़ना चाहते।

Top Stories