Thursday , July 19 2018

इजरायली दूतावास प्रोग्राम में सऊदी अरब ने शिरकत करने से किया इंकार, जाने की खबर को बताया अफवाह!

सऊदी राजदूत ओसामा नकली ने शुक्रवार को बड़ा ब्यान दिया जिसमें उन्होंने इस बात से साफ़ इनकार कर दिया कि उन्होंने मिस्र की राजधानी काहिरा में इसराईल की 70 वीं वर्षगांठ पर इजरायली दूतावास द्वारा आयोजित एक समारोह में शिरकत नहीं करेंगे।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, अरब लीग के सऊदी के स्थायी प्रतिनिधि नकली ने कहा, “मैंने सोचा था कि अफवाहें उससे ज्यादा चालाक होंगी। ” वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया को मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने ट्विटर पर कहा कि, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक यूरोपीय चैनल अफवाह को बिना सबूतों की बिनाह पर फैला रहे है।

सऊदी राजदूत ने कहा कि वह “अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से उन्हें अफवाहें मिलनी शुरू हो गयी है। द न्यू अरब वेबसाइट ने एक पश्चिमी राजनयिक सूत्र ने पुष्टि की कि सऊदी अरब और बहरीन राजदूतों ने मिस्र की राजधानी, काहिरा में रिट्ज-कार्लटन होटल में आयोजित इजरा इल के कब्जे वाले राज्य (जेरूसलम) की स्थापना की 70 वीं वर्षगांठ के जश्न में भाग लिया था, जो कुछ पहले आयोजित की गयी थी।

सूत्र ने कहा कि सऊदी राजदूत को काहिरा, डेविड गुफरान के इजरा इल के राजदूत के साथ हाथ मिलाते हुए देखा गया था, और दोनों ने काफी देर तक बातचीत की थी। यह उल्लेखनीय है कि अरब राजनेताओं और शिक्षाविदों ने इज़राईली उत्सव की मेजबानी की पृष्ठभूमि के खिलाफ मिस्र के शासन की गंभीर आलोचना की।

TOPPOPULARRECENT