Thursday , December 14 2017

इजरायली पुलिस ने पैदल चलने वाले फिलीस्तीनी पत्रकार का चालान कर डाला

रामल्लाह: बैतूल मुक़द्दस में एक फिलिस्तीनी पत्रकार उस समय हैरान-परेशान रह गया जब एक इजरायली पुलिस अधिकारी ने उसके खिलाफ यातायात उल्लंघन के 60 डॉलर का चालान कर दिया। गौरतलब है कि फिलीस्तीनी पत्रकार हशाम अबू शकरा के पास न तो कार है और न ही ड्राइविंग लाइसेंस!

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार अबू शकरा ने कहा कि “मैं फिलीस्तीनी संगठन पॉपुलर रजिस्टेंस फ्रंट के एक समारोह के कवरेज के लिए सार्वजनिक परिवहन के माध्यम से बैतूल मुक़द्दस के पूर्व में स्थित क्षेत्र की ओर रवाना हुआ। बाद में पैदल चलते हुए इच्छित स्थान के करीब पहुंचा तो एक इजरायली पुलिस अधिकारी ने मुझे मेरा पहचान पत्र ले लिया और मांग की कि मैं अपनी कार को सड़क पर ही छोड़ दूँ। मैंने उसे जवाब दिया कि मेरे पास कार नहीं है। इस पर उसने धमकी दी कि वह ज़बरदस्ती कार सड़क पर ही रोक देगा। इस पर मैंने कहा कि तुम मेरे आईडी कार्ड के माध्यम से जान सकते हो कि मेरे पास तो ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं है। इस पर उस अधिकारी ने मुझे बड़े गौर से देखा और कहा: इससे कोई मतलब नहीं। मैं तुम्हारे खिलाफ चालान जारी करूंगा क्योंकि तुम इस जगह घूम रहे हो “।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इजरायली पुलिस ने कई पत्रकारों के वाहनों के खिलाफ यातायात के चालान जारी किए। चालान करते हुए उन पत्रकारों को विशेष रूप से निशाना बनाया गया जो बैतूल मुकद्दस के पूर्व में एक यहूदी बस्ती के निकट “बाब अल शम्स” नामक एक village स्थापित करने की कोशिश करने वाले फिलिस्तीनी कार्यकर्ताओं के साथ थे। बाद में इजरायली सेना और पुलिस ने संयुक्त रूप से उक्त पत्रकारों और युवा कार्यकर्ताओं को दमन का निशाना बनाया।

तुर्की की समाचार एजेंसी “अनाज़ोल” को बतौर कैमरामैन काम करने वाले ह्शाम अबू शकरा का कहना है कि जिस बेतुका चालान का सामना करना पड़ा। इससे निश्चित रूप से फिलिस्तीनी भूमि में कवरेज के दौरान फिलिस्तीनी पत्रकारों को समस्याओं का सामना स्पष्ट होती हैं।

TOPPOPULARRECENT