इजरायल के अमेरिकी राजदूत को फिलीस्तीनी राष्ट्रपति अब्बास ने “कुत्ते का बेटा” कहा

इजरायल के अमेरिकी राजदूत को फिलीस्तीनी राष्ट्रपति अब्बास ने “कुत्ते का बेटा” कहा
Palestinian President Mahmoud Abbas attends an opening of the Center via a teleconference with Bethlehem, before a meeting with Russian President Vladimir Putin at the Bocharov Ruchei state residence in Sochi, Russia, May 11, 2017. REUTERS/Yuri Kochetkov/Pool - RTS166ZY

फिलिस्तीन : व्हाइट हाउस ने सोमवार को फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास की निंदा की, जिसके बाद फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इजरायल के अमेरिकी राजदूत डेविड फ्रेडमैन को “कुत्ते का बेटा” कहा। शीर्ष ट्रम्प सहयोगी जेसन ग्रीनब्लाट ने एक संक्षिप्त वक्तव्य में कहा, “राष्ट्रपति अब्बास के लिए घृणित बयानबाजी और उनके लोगों की जिंदगी की गुणवत्ता में सुधार लाने और शांति और समृद्धि के लिए नेतृत्व करने के लिए ठोस और व्यावहारिक प्रयासों का चयन करने का समय आ गया है।”

“ट्रम्प प्रशासन के सदस्यों के खिलाफ उनके अत्यधिक अनुचित अपमान के बावजूद, नवीनतम बयान मेरे अच्छे दोस्त और सहयोगी राजदूत फ्रेडमैन का अपमान है, हम फिलीस्तीनी लोगों के लिए प्रतिबद्ध हैं और उन परिवर्तनों के लिए प्रतिबद्ध हैं जिन्हें शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के लिए लागू किया जाना चाहिए।”

अमेरिकी नीति के खिलाफ एक गुस्सा भरे बयान में फ्रिडमैन को अब्बास ने एक कुत्ते का पुत्र कहा था। दिसम्बर में व्हाइट हाउस ने जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता दी थी जिसके बाद अब्बास सरकार और ट्रम्प के प्रशासन के बीच संबंध टूट गए थे। इसके बावजूद, ग्रीनब्लाट ने कहा कि वाशिंगटन अब भी शांति योजना के साथ आगे बढ़ेगा। उन्होने कहा “हम शांति के लिए अपनी योजना को अंतिम रूप दे रहे हैं और हम इसेसे आगे बढ़ेंगे जब तक परिस्थितियां सही नहीं हो जाती।

Top Stories