Monday , September 24 2018

इजरायल के खिलाफ़ मुस्लिम देशों की गोलबंदी शुरु, तुर्की ने किया आगाज़

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्डोगान ने इजरायल व वहां के राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू को निशाने पर लेते हुए जमकर हमला बोला है। एर्डोगान ने इजरायल को आतंकी मुल्क और बेंजामिन नेतन्याहू को आतंकवादी घोषित कर दिया है।

सीरिया के आफरीन क्षेत्र में तुर्की सेना के ऑपरेशन की आलोचना के जवाब में एर्डोगान ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि ‘हम आतंकवादियों से लड़ रहे हैं, लेकिन तुम नहीं क्योंकि तुम एक आतंकी मुल्क हो’।

रविवार को सत्ताधारी जस्टिस एंड डिवेलपमेंट पार्टी को सम्बोधित करते हुए एर्डोगान ने कहा, ‘उनका (बेंजामिन नेतन्याहू) कहना है कि हमारी सेना आफरीन में लोगों पर अत्याचार कर रही है। नेतन्याहू, तुम बहुत कमजोर हो, बहुत ही निर्बल।

हम आतंकवादियों से लड़ रहे हैं, लेकिन तुम नहीं. क्योंकि तुम्हारा इजरायल एक आतंकी मुल्क है।’ इस दौरान एर्डोगान ने बेंजामिन नेतन्याहू पर फिलिस्तीन को हथियाने का आरोप भी लगाया।

उन्होंने कहा कि, ‘तुम भी एक आतंकवादी हो. फिलिस्तीनियों पर तुमने किस तरह से अत्याचार किया है यह इतिहास सब रिकॉर्ड कर रहा है. हम पर किसी भी प्रकार की जमीन हड़पने का आरोप नहीं है।’

आपको बता दें कि इजराइल की सेना ने पिछले सप्ताह गाजा पट्टी के पूर्वी प्रांत पर ‘लैंड डे’ के दिन बमबारी की थी, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गयी ही और करीब 1,500 लोगों के घायल होने की खबर है।

TOPPOPULARRECENT