Friday , December 15 2017

इजरायल: तेल रिफाइनरी के टैंक में लगी भीषण आग, आसपास के टैंकों में आग लगने की आशंका

हैफा: रविवार को हैफा के उत्तरी इलाके में स्थित ऑयल रिफाइनरी के एक टैंक में भयानक आग लग गई. जिसको बुझाने के लिए फायरफाइटर्स को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा घंटों कोशिशों के बाद आसमान में उठती आग की लपटों को थोड़ा शांत करने में अग्निशमन कर्मियों को सफलता मिली. इस आग से पास के दूसरे टैंकों में आग लगने की आशंका है इसलिए सूचना मिलते ही तुरंत प्रशासन हरकत में आया.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वैन इंडिया के अनुसार, जब आग लगी तो इसके बारे में तेल रिफाइनरी के एक प्रवक्ता ने कहा, एक टैंक में यह आग लगी है और यह तब तक जलती रहेगी जब तक इसमें तेल पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता. आसपास के टैंकों तक आग न फैले, बस इसी खतरे को टालने की कोशिश की जाएगी. इस आग को बुझाने में फायर फाइटिंग एयरक्राफ्ट काम नहीं आएंगे. इस पर पानी और फोम छोड़ा जा रहा है. आसपास की टंकियों को और कूल किया जा रहा है. यह बहुत गंभीर दुर्घटना है और इससे बड़ा खतरा पैदा हो सकता है. बता दें कि जहां आग लगी वह इजरायल की सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी है. इसमें देश में बिकनेवाले 80 प्रतिशत गैस को प्रोसेस किया जाता है.

गौरतलब है कि यह आग कैसे लगी इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. पिछले महीने भी हैफा के जंगल में भयानक आग लगी थी. इसके बाद लगभग 60,000 लोगों को इलाके से निकाला गया था और कई लोग धुएं में सांस लेने की वजह से घायल हो गए थे.

TOPPOPULARRECENT