इजरायल ने प्रवेश से इनकार करते हुए ट्रम्प के मुस्लिम प्रतिबंध को लागू किया: उमर

इजरायल ने प्रवेश से इनकार करते हुए ट्रम्प के मुस्लिम प्रतिबंध को लागू किया: उमर
U.S. Rep Ilhan Omar (D-MN) takes part in a discussion on "Impacts of Phobia in Our Civic and Political Discourse" during the Muslim Caucus Education Collective’s conference in Washington, U.S., July 23, 2019. REUTERS/Kevin Lamarque

वाशिंगटन: अमेरिका के कानूनविद इल्हान उमर ने गुरुवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को फटकार लगाई और कहा कि तेल अवीव अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मुस्लिम प्रतिबंध को देश में उनके और प्रतिनिधि रशीदा तलीब को प्रवेश देने से मना कर रहा है।

उमर ने एक बयान में कहा, “यह एक सनद है कि इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू, राष्ट्रपति ट्रम्प के दबाव में, अमेरिकी सरकार के प्रतिनिधियों को प्रवेश देने से इनकार करेंगे।”

“ट्रम्प के मुस्लिम प्रतिबंध इजरायल ने जो लागू किया है वह इस बार कांग्रेस के दो चुने हुए सदस्यों के खिलाफ है। इजरायल में प्रवेश से इनकार करना न केवल इजरायल से सीखने की हमारी क्षमता को सीमित करता है, बल्कि फिलिस्तीनी क्षेत्रों में भी प्रवेश करने की क्षमता है।”

इजरायल सरकार द्वारा उमर और तालिब की देश की यात्रा की योजना को अवरुद्ध करने के बाद उमर का पलड़ा भारी रहा। इसने यह कहते हुए अपने कदम का बचाव किया कि इजरायल कानून उन लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाता है जिन्होंने इजरायल के बहिष्कार की वकालत की है।

Top Stories