Friday , December 15 2017

इजरायल पर वोटिंग से नाराज़ हैं ट्रंप, यूएन को बताया गेट- टुगेदर का क्लब

फ्लोरिडा। 24 दिसंबर को इजरायल के खिलाफ यूनाइटेड नेशंस (यूएन) में हुई वोटिंग पर नए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। ट्रंप ने सोमवार को यूएन के रवैये पर सवाल उठाया है। उन्‍होंने इस संस्था को ऐसे लोगो का ग्रुप करार दिया है जहां पर सिर्फ मजे के लिए लोग इकट्ठा होते हैं। आपको बता दे कि वेस्‍ट बैंक और पूर्वी येरुशलम में इजरायल की बस्तियों के खिलाफ यूएन में वोटिंग हुई है।

निर्वाचित राष्‍ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर पर आकर यूएन में हुई वोटिंग के खिलाफ अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने यूएन पर ट्वीट किया, ‘इतनी ज्‍यादा संभावनाएं लेकिन यह सिर्फ लोगों के इक‍ट्ठा होने का क्‍लब बनकर रह गया है जहां पर वे आते हैं, बातें करते हैं और मजा करते हैं।

बड़ी अफसोस की बात है।’ शुक्रवार को ट्रंप ने चेतावनी देते हुए कहा था, ‘जहां तक यूएन की बात है तो 20 जनवरी से यहां पर चीजें बदलेंगी।’ 20 जनवरी को ही ट्रंप अपना ऑफिस संभालेंगे। इजरायल पर हुई वोटिंग के दौरान राष्‍ट्रपति बराक ओबामा प्रशासन नदारद था। पढ़ें-पुतिन की ट्रंप को क्रिसमस वाली चिट्ठी, दो राष्‍ट्रपतियों का ‘दोस्‍ताना’

ओबामा प्रशासन के मौजूद न होने से ट्रंप की वह मांग भी किनारे हो गई है जिसमें उन्‍होंने मांग की थी कि अमेरिका को अपने वीटो का प्रयोग कर, इजरायल के साथ ठंडे रिश्‍तों को एक नई शुरुआत देने की कोशिश करनी चाहिए। ट्रंप ने पिछले वर्ष दिसंबर में कहा था कि वह इजरायल के साथ इजरायल-फिलीस्‍तीन मुद्दे पर, ‘बहुत तटस्‍थ’ रिश्‍ते चाहते हैं।

लेकिन जैसे ही वह चुनाव अभियान में उतरे उनके सुर बदल गए और वह इजरायल की तरफ झुके हुए नजर आने लगे। उन्‍होंने अपने अभियान के दौरान फिलीस्‍तीन के खिलाफ काफी कुछ कहा।

TOPPOPULARRECENT