Thursday , April 26 2018

इजरायल पुलिस ने नेतन्याहू के अभियोग की सिफारिश की!

इजरायल पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को दो भ्रष्टाचार मामलों में महीनों की जांच के बाद रिश्वतखोरी, धोखाधड़ी और ट्रस्ट का उल्लंघन करने के लिए अभियोग करने की सिफारिश की है।

सिफारिशें अब अटॉर्नी जनरल के पास जाएंगी, जो फैसला लेंगे कि उन्हें मुकदमा चलाना है या नहीं।

नेतन्याहू ने मंगलवार को बाद में एक लाइव टीवी पर निराशा जाहिर की और कहा कि वह सत्ता में रहने का इरादा रखते है और पुलिस की सिफारिशों से “कुछ नहीं होगा।”

नेतन्याहू ने कहा, जैसा कि यरूशलेम पोस्ट ने बताया, “ये सब मैंने किया था इजराइल राज्य के लाभ के लिए था।”

“यह वही है जो मैंने अभी तक किया और मैं आगे भी यही करूँगा।”

दो भ्रष्टाचार मामलों के संबंध में प्रधान मंत्री की जांच की गई है।

इजरायल मीडिया ने बताया, पहली जांच में, ज्ञात केस 1000, नेतन्याहू को राजनीतिक एहसान के बदले धनी व्यापारियों से उपहार स्वीकार करने का संदेह है।

इज़राइली पुलिस ने एक बयान में कहा, “रिश्वत, धोखाधड़ी और ट्रस्ट को भंग करने के अपराध के लिए [प्रधान मंत्री] के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं।”

इजरायल के अखबार हारातज़ ने बताया, पुलिस ने आरोप लगाया है कि नेतन्याहू को शैंपेन, सिगार, आभूषण और कपड़ों की कीमत करीब 280,000 डॉलर में मिली।

दूसरी जांच, मामला 2000, इसमें आरोप लगाया गया है कि नेतनयाहू ने अपने प्रतिद्वंद्वी इज़रायल हाओम को कमजोर करने के बदले इज़राइली अखबार यदीयोथ अह्रोनोत में सकारात्मक कवरेज के लिए एक सौदा करने की कोशिश की थी।

अल जज़ीरा के हैरी फॉवेल्ट ने जेरूसलम से रिपोर्टिंग करते हुए कहा था, नेतन्याहू की प्रतिक्रिया “इस मामले में पूरी तरह से अपने पद के अनुरूप थी, फिर भी जोर दे रही थी कि वह निर्दोष है, इससे कुछ भी नहीं आएगा।”

फॉवेत्ट ने बताया, “यह अब अटॉर्नी जनरल को पारित किया जा रहा है कि वह उसे दोषी ठहराए या न करे।”

बाद में मंगलवार को, अयमान ओदा, संयुक्त सूची के प्रमुख, इजरायल संसद में फिलीस्तीनी राजनीतिक दलों के एक समूह ने कहा था कि नेतन्याहू “भ्रष्ट और खतरनाक” था।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “नेतन्याहू को घर जाना चाहिए।”

TOPPOPULARRECENT