Wednesday , August 15 2018

इजरायल में यहूदियों को सता रहा है मुस्लिम देशों से खतरा, ज़ंग को लेकर हैं भयभीत!

एक नए सर्वेक्षण से पता चला कि इजरायल के आधे से ज्यादा लोग डरते हैं कि सीरिया और ईरान के तनाव की वजह से जल्द ही कुछ समः बाद युद्ध होने वाला है।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, शोध संस्थान पैनल राजनीति द्वारा इजरायल के मारिव अख़बार ने इस सप्ताह आयोजित इंटरनेट सर्वेक्षण किया जिसमें 587 उत्तरदाताओं शामिल थे; जिसमें इज़राइल में रहने वाले 484 यहूदी और 103 फिलिस्तीनी लोग शामिल थे।

सर्वेक्षण के मुताबिक, 34 प्रतिशत उत्तरदाताओं का मानना है कि इज़राइल को ईरान, हमास और लेबनानी हेज़बुल्लाह समूह का सामना करना पड़ सकता है, जबकि 32 प्रतिशत का मानना है कि इजराइल को फिलिस्तीन की तरफ से खतरे का सामना करना पड़ सकता है।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, 32 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि यहाँ रहने और आर्थिक अंतराल सुरक्षा खतरे के अलावा इजरायल के सामने कई महत्वपूर्ण समस्याएं हैं, जबकि 21 प्रतिशत का मानना है कि सार्वजनिक क्षेत्र में भ्रष्टाचार उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण समस्या है।

73 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि उनका मानना है कि इजरायल एक स्थापित तथ्य है, जबकि 18 प्रतिशत ने कहा है कि देश के अस्तित्व को बहुत बड़ा खतरा है।

TOPPOPULARRECENT