इजरायल-लेबनान सीमा पर किसी हमले के लिए लेबनान तैयार

इजरायल-लेबनान सीमा पर किसी हमले के लिए लेबनान तैयार

बेरूत : लेबनान ने एक बयान में कहा कि लेबनानी सेना सीमा पर किसी भी घटना के लिए तैयार है, जिसमें इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र बलों के साथ क्षेत्र में स्थिरता बनाए रखने के प्रयास किए हैं। लेबनानी बयान में कहा गया कि “सीमा के लेबनानी पक्ष पर सब कुछ शांत और शांतिपूर्ण है, स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। क्षेत्र में तैनात सेना इकाइयां संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल के समन्वय में अपने कार्यों को पूरा कर रही हैं ताकि दक्षिणी क्षेत्र में किसी भी उत्तेजना को रोकने और स्थिरता बनाए रखने के लिए कदम उठाए जा सके. बयान के मुताबिक सेना किसी भी आपात स्थिति के लिए तैयार है ।

लेबनानी सेना ने कहा कि वह इज़राइल और हेज़बुल्लाह दोनों के संपर्क में है, जिससे वे तनाव को कम करने और स्थिति के आगे स्थिरीकरण को रोकने के लिए सभी तंत्रों का उपयोग कर सके। इससे पहले, इस दिन, इज़राइल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने घोषणा की कि इजरायली सेना लेबनान स्थित हेज़बुल्ला आंदोलन की सीमा पार सुरंगों को खोजने और नष्ट करने के लिए इजरायली-लेबनानी सीमा पर उत्तरी शील्ड ऑपरेशन शुरू कर रही है।

इजरायल परंपरागत रूप से लेबनान और सीरिया में हेज़बुल्लाह की उपस्थिति को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा मानता है क्योंकि आंदोलन ईरान द्वारा समर्थित है, जो इस क्षेत्र में इजरायल का मुख्य प्रतिद्वंद्वी है।

Top Stories