Thursday , September 20 2018

इज़राइली अदालत ने फिलिस्तीनी लड़की अहद तामिमी की ट्राइल को पब्लिकली करने को खारिज किया

Palestinian teen Ahed Tamimi enters a military courtroom at Ofer Prison, near the West Bank city of Ramallah, January 15, 2018. REUTERS/Ammar Awad

वेस्ट बैंक : एक इजरायली सैन्य अदालत ने फिलिस्तीनी किशोर अहद तामिमी के हाई-प्रोफाइल ट्राइल को पब्लिकली ट्राइल के लिए इंकार कर दिया है, अहद तमिमी के वकील ने सोमवार को कहा कि इसका मतलब है ट्राइल बंद दरवाजों के पीछे जारी रहेगा। “बेली लेस्की ने ट्विटर पर लिखा” सैन्य अपील ट्रिब्यूनल ने एक बंद ट्राइल के खिलाफ रक्षा की अपील को खारिज कर दिया है “। अहद के लिए “एक सार्वजनिक ट्राइल ही एकमात्र बचाव था और यह स्पष्ट है कि इसकी अनुपस्थिति में, आदी तामिमी एक निष्पक्ष सुनवाई के हकदार नहीं होंगे।”

तमीमी को चार महीने पहले गिरफ्तार किया गया था जब 17 वर्षीय एक वायरल वीडियो में अपनी मां और चचेरे भाई के साथ छापे में कब्जा वाले वेस्ट बैंक में नबी सालेह गांव में अपने परिवार के घर के बाहर दो इजरायली सिपाही को थप्पड़ मारने के बाद गिरफ्तार किया गया था। तमीमी पर हमला सहित 12 मामलों का आरोप लगाया गया है और यदि दोषी ठहराया जाए तो वह एक लंबी जेल की सजा का सामना कर सकती है। उनका ट्राइल 13 फरवरी को शुरू किया गया था और 21 मार्च को वेस्ट बैंक में रमल्लाह के पास इजरायल की ओफ़र सैन्य अदालत के सामने जारी रहेंगे।

तामिमी परिवार के करीबी एक फिलीस्तीनी कार्यकर्ता और अहद की मां, नरीमन ने एएफपी को पुष्टि की कि सार्वजनिक ट्राइल का अनुरोध इज़राइल ने अस्वीकार कर दिया है। एएफपी द्वारा पूछे जाने पर, एक सैन्य प्रवक्ता निर्णय की पुष्टि करने में सक्षम नहीं था। संयुक्त राष्ट्र के मानव अधिकार संगठन और यूरोपीय संघ ने अहद के मामले पर चिंता व्यक्त की है, और एनेस्टी इंटरनेशनल ने तत्काल रिहाई के लिए कहा है। एम्नेस्टी के अनुसार, लगभग 350 फिलिस्तीनी बच्चे इसराइल द्वारा हिरासत में हैं।

TOPPOPULARRECENT