Tuesday , September 25 2018

इज़राइली वायु सेना किसी भी खतरे को हराने के लिए काफी मजबूत है : बेंजामिन नेतनयाहू

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि उनके देश में सभी दूरी पर लक्ष्य तक पहुंचने की क्षमता के साथ सबसे खतरनाक वायु सेना है। नेतन्याहू ने बुधवार को तीन वर्षीय इज़राइली वायुसेना फ्लाइट अकादमी से होने वाले ग्रेजुएट के एक समारोह पर कहा, उन्होंने कहा इजरायल वायु सेना अपनी क्षमताओं में अहम है जहां बहुत बेहतरीन तकनीकी उपकरण, विमान, पायलटों, रक्षात्मक और आक्रामक क्षमताओं के साथ, विशाल अग्नि क्षमताओं के साथ, जो निकट और दूर तक पहुंच सकते हैं.

नेतनयाहू ने चेतावनी दी थी कि हम ईरान के राज्य को नुकसान पहुंचाने के लिए ईरानी सशस्त्र बलों को सीरिया में खुद को स्थापित करने नहीं देंगे, और हम हमारे खिलाफ इस्तेमाल होने वाले घातक हथियारों के निर्माण को रोकने के लिए काम करेंगे। इजराइल ईरान को सीरिया में एक सैन्य उपस्थिति स्थापित करने की अनुमति नहीं देगा।

गाजा पट्टी के लिए उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि स्थानीय आबादी शांतिपूर्वक रहें, लेकिन गाजा में शांति सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण है। बुधवार को तीन वर्षीय इज़राइली वायुसेना फ्लाइट अकादमी से स्नातक होने के बाद एक महिला सहित छत्तीस पायलटों ने अपने सिंबॉलीक विंग्स प्राप्त किए। अगले हफ्ते की शुरुआत में, ये स्नातकों को विभिन्न वायु सेना स्क्वाड्रनों में सौंप दिया जाएगा और इजराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) के अनुसार, उनके परिचालन का प्रशिक्षण शुरू होंगे।

स्नातक समारोह में एक नए और सबसे उन्नत अमेरिकी लड़ाकू विमान एफ -35 हवाई शो के लिए उड़ान भरे। इज़राइली वायुसेना ने दिसंबर की शुरुआत में घोषणा की कि एफ -35 लड़ाकू विमानों का नया स्क्वाड्रन पूरी तरह से परिचालन है। ग्रेजुएशन समारोह में रक्षा मंत्री लाइबर्मान ने कहा, इजरायली वायु सेना में मानव रहित विमान, आयरन डोम, डेविड स्लिंग और एरो सिस्टम जैसे कई तकनीकी प्रगतियां हैं।
आने वाले वर्षों में, इजरायल वायु सेना आईडीएफ के निर्णायक बल बनेगी, लीबरमैन ने कहा। उन वर्षों में ऐसी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा जिनसे हमने पहले कभी पेश नहीं किया है।

आईएडीएफ के जनरल स्टाफ के प्रमुख गाडी ईज़ेनकोट ने 2017 के अंत तक और 2018 की शुरुआत में, इसराइल को उत्तर और दक्षिण से कई खतरे सामने आये। ईज़ेंकोट ने कहा कि आईएफएफ सभी सीमाओं पर रचनात्मकता और दृढ़ संकल्प के साथ काम कर रहा है, ताकि इसराइल की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।

TOPPOPULARRECENT