इज़राइल के साथ सहयोग के जुर्म में छह फिलिस्तिनियों को मौत की सजा

इज़राइल के साथ सहयोग के जुर्म में छह फिलिस्तिनियों को मौत की सजा

गाजा : मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, हमास अदालत ने छह फिलिस्तिनियों को “इजरायल के साथ सहयोग” के आरोप में मौत की सजा सुनाई है। गाजा में आंतरिक मंत्रालय के एक बयान के मुताबिक हमास अदालत ने इजरायल के साथ सहयोग के लिए कुल 14 सजा जारी किए हैं; जिसमें छ: को फांसी की सजा सुनाई गई है।

इससे पहले, फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा पट्टी में इजरायली सेना के साथ संघर्ष में कम से कम 28 फिलिस्तीनी घायल हो गए थे। मालुम हो कि गाजा सीमा के पास इजरायलियों और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव मार्च के अंत से बढ़ रहा है, जब ग्रेट रिटर्न ऑफ मार्च की शुरुआत हुई थी।

गाजा सीमा के पास इजरायलियों और फिलिस्तीनियों के बीच संबंध महीनों से तेजी से तनावपूर्ण रहे हैं। फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों ने सीमा पर इजरायली सैनिकों के साथ नियमित संघर्ष जारी रखा, जबकि इजरायली पक्ष ने चल रहे गोलेबारूद के लिए हमास पर आरोप लगाया जिसने इजरायल के क्षेत्रों में आग लगने वाले गुब्बारे का शुभारंभ किया। एक गुप्त इजरायली ऑपरेशन में एक हमास कमांडर की हत्या के बाद गाजा में हालिया हिंसा सोमवार को उभरी। तब से, गाजा आतंकवादियों ने इज़राइल में कम से कम 460 रॉकेट दागे हैं, और इजरायल की सेना ने गाजा में 160 लक्ष्यों पर हवाई हमले किए हैं।

Top Stories