Saturday , January 20 2018

इज़रायली प्रधानमंत्री नेतनयाहू पर भ्रष्टाचार का आरोप, पुलिस करेगी पूछताछ

Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu attends the weekly cabinet meeting in Jerusalem January 31, 2016. REUTERS/Amir Cohen

बैतूल मुक़द्दस: इजराइली प्रधानमंत्री बेनजामेन नेतनयाहू के खिलाफ पुलिस भ्रष्टाचार के आरोपों पर जांच करेगी। मीडया रिपोर्ट्स के अनुसार इजराइली प्रधानमंत्री की सरकारी निवास के बाहर एक काली स्क्रीन जांचकर्ताओं द्वारा लगाई गई ताकि पत्रकारों को मामले में बाधा डालने से रोका जाए.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जानकारी के अनुसार इजराइली प्रधानमंत्री ने इन आरोपों को निराधार बताया है कि उन्होंने दो व्यापारियों से कीमती उपहार प्राप्त किये. सोमवार के दोपहर को नेतन्याहू ने एक बैठक को संबोधित करते हुए इन आरोपों को फिर निराधार बताया है.

इजराइली टीवी चैनल 2 के अनुसार नेतन्याहू ने व्यापारियों और विदेशों से उपहार ली है. चैनल ने अधिक रिपोर्ट में कहा है कि प्रधानमंत्री पर दूसरी बार भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं और दूसरी बार उनके खिलाफ जांच की जाए गी. जबकि इनके अलावा और भी उनके परिवार के लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि उनके खिलाफ आपराधिक जांच अगले सप्ताह शुरू होगी।

इजराइली न्याय मंत्रालय और पुलिस मीडया रिपोर्ट्स पर किसी भी प्रकार का जवाब देने से परहेज किया है। दूसरी ओर विपक्षी नेता और ज्युनिस्ट यूनियन पार्टी के नेता ईरल मार्गरेट ने नेतनयाहू के खिलाफ पारदर्शी जांच के लिए अभियान चलाने की घोषणा कर चुके हैं. याद रहे कि इजराइली प्रधानमंत्री नेतनयाहू इससे पहले भी भ्रष्टाचार के आरोपों में जांच का सामना कर चुके हैं जब वे वित्त मंत्री थे।

TOPPOPULARRECENT