Monday , December 18 2017

इतने ज्यादा नर्वस हो गए थे कि रो पड़े आमिर

नई दिल्ली, 14 मार्च: आज ऐक्टिंग में मिस्टर परफेक्ट कहे जाने वाले आमिर खान फिल्म के अपने पहले सीन में इतने नर्वस हो गए थे कि वह सीन छोड़कर बाथरुम में छिपकर रोने लगे थे। यह किस्सा उनकी पहली फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के सुप‌र हिट गाने 'पाप

नई दिल्ली, 14 मार्च: आज ऐक्टिंग में मिस्टर परफेक्ट कहे जाने वाले आमिर खान फिल्म के अपने पहले सीन में इतने नर्वस हो गए थे कि वह सीन छोड़कर बाथरुम में छिपकर रोने लगे थे। यह किस्सा उनकी पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के सुप‌र हिट गाने ‘पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा’ का है।

1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ सुपर‌-डुप‌र हिट हुई थी। आमिर खान के चचाजाद भाई मंसून खान ने आमिर को इस फिल्‍म में बतौर हीरो लांच किया था। फिल्म की शुरुआत में ही फिल्म का यह सुपरहिट गाना शूट होना था।

इस गाने की शूटिंग में आमिर की म्हबूबा रीना दत्त भी मौजूद थीं। इस गाने की शूटिंग शुरू होते ही आमिर नर्वस हो जाते हैं। एक के बाद एक रीटेक होने शुरू होते हैं। कभी आमिर सही से लिप्सिंग न कर पाते तो कभी उनके चेहरे पर गाने के अल्फाज जैसा एक्सप्रेशन न दिखता।

मंसूर खान किसी भी शॉट से सहमत नहीं हुए। हालत यह हुई कि इस गाने के पहले ही सीन के लिए आमिर खान को 17 बार रीटेक देना पड़ा। आमिर खान इतने नर्वस हो गए थे कि वह बाथरूम में जाकर रोने लगे।

आमिर की बहन यह पूरा किस्सा देख रही थीं। उन्होंने आमिर से बात की और कहा कि वह ऐसा फील ही न करें कि वह इस गाने की शूटिंग कर रहे हैं। वह वैसा ही परफॉर्म करें जैसा कि वह स्कूल या कॉलेज में करते आए हैं। आमिर को यह बात समझ में आयी। बाथरूम से निकल कर उन्होंने फिर से सीन शूट किया। इस गाने को लेकर आमिर ने यह राज एक इंटरव्यू में खोला था।

अब यह सीन मंसूर खान को परफेक्ट लगा। यह गाना बाद में इतना सुपर‌हिट हुआ कि कॉलेज जाने वाला हर लड़का इस गाने से अपने को एक्सप्रेस करना चाहता था। फिल्म के सुपर हिट होने के साथ उदित नारायण का गाया गया यह गाना भी सुपरहिट हुआ।

TOPPOPULARRECENT