Sunday , December 17 2017

इतालवी हेलीकाप्टर मुआमलत की रद करने का मुतालिबा: सी पी आई(एम)

नई दिल्ली 14 फरवरी : सी पी आई(एम) ने 3600 करोड़ रुपय मालियती वे वे आई पी हेली काप्टर मुआमलत को रिश्वत सतानी के इल्ज़ामात के पेश नज़र रद‌ करदेने का मुतालिबा किया और कहा कि पार्लियामेंट के आइन्दा बजट सेशन में इस मसला पर हुकूमत से जवाबतलब किया जाएगा ।

सी पी आई (एम) पोलेट ब्यूरो ने अपने प्रेस को दिये बयान में कहा कि इन हेली कापटरस का कंट्टर एक्ट रद‌ किया जाना चाहीए। सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सी बी आई तहकीकात की जाएं और सिर्फ़ इस सूरत में ही अवाम को ये भरोसा होगा कि उन्हें इस मुआमलत के बुनियादी हक़ायक़ का इलम हुआ है।

बयान में मज़ीद हा गया ये वाज़ह होगया है कि यू पी ए हुकूमत अपनी मुददत‌ के गुजिश्ता आठ साल के दौरान दिफ़ाई मुआमलातों में आला सतह पर रिश्वत सतानी को रोकने में नाकाम होगई है । सी पी आई (एम) के सिनय‌र लीडर आज़ादाना तहकीकात का मुतालिबा किया है।

प‌चोरी ने अख़बारी नुमाइंदों से बात चीत करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि इस वाक़िये की फिल‌ फ़ोर तहकीकात की जाएं। इस के बरख़िलाफ़ दीगर तहकीकात की पूरा करने केलिए बरसहा बरस गुज़र जाते हैं। यक़ीनन हम इस मसला को पार्लियामेंट में बजट इजलास में उठाएंगे और वज़ीर दिफ़ा को पार्लियामेंट में बयान देना होगा।

वाज़ह रहे कि वज़ीर दिफ़ा ए के अंतोनी ने सी बी आई को हिदायत की है कि इटली से हेलीकाप्टर की खरीदी के मुआमलात में मुबय्यना रिश्वत के तमाम इल्ज़ामात की तहकीकात करते हुए बा जल्द‌ मुम्किना रिपोर्ट पेश करे।

TOPPOPULARRECENT