इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने बीफ खाते हुए शेयर की फोटो, कहा- BJP के गोवा में जश्न मना रहा हूं

इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने बीफ खाते हुए शेयर की फोटो, कहा- BJP के गोवा में जश्न मना रहा हूं

जाने माने इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की है. उनकी ये तस्वीर विवादों में आ गई है. इस तस्वीर में वो बीफ खाते दिख रहे हैं. इसकी जानकारी खुद रामचंद्र गुहा ने दी है. उन्होंने कहा है कि वे गोवा के दौरे पर हैं, और ओल्ड गोवा में एक शानदार सुबह गुजारने के बाद लंच में उन्होंने बीफ खाया.

रामचंद्र गुहा ने ट्वीट किया, “ओल्ड गोवा में जादुई सुबह गुजारने के बाद हमने पणजी में लंच किया, चूंकि गोवा बीजेपी शासित राज्य है, इसलिए जश्न में मैंने बीफ खाने का फैसला किया.” गुहा ने गोवा की कई और तस्वीरें पोस्ट की हैं.

बीजेपी के पूर्व सांसद बलबीर पुंज ने रामचंद्र गुहा के इस पोस्ट पर कड़ी आपत्ति जताई है. उन्होंने ट्वीट किया, “आप बीफ खाकर और सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कर लंच का आनंद नहीं ले रहे हैं, आप जान बूझकर लाखों लोगों के विश्वास का मजाक उड़ा रहे हैं, ये आपको सूट करता है, ये देखना मुश्किल नहीं है कि आपकी ‘सेकुलर’ मानसिकता ने कैसे आपको संवेदनहीन इंसान में बदल दिया है.”

बता दें कि इतिहासकार रामचंद्र गुहा बीजेपी सरकार की नीतियों के प्रखर आलोचक रहे हैं. कुछ दिन पहले रामचंद्र गुहा ने गुजरात की अहमदाबाद यूनिवर्सिटी में पढ़ाने से इनकार कर दिया था.

अहमदाबाद यूनिवर्सिटी ने उन्हें पढ़ाने का ऑफर दिया था जिसका छात्र संगठन एबीवीपी ने विरोध किया था. एबीवीपी ने कहा था कि यूनिवर्सिटी को इंटेलेक्चुअल्स की जरूरत है, एंटीनेशनल्स की नहीं. इसके बाद गुहा ने यूनिवर्सिटी के ऑफर को ठुकरा दिया था.

.

Top Stories