इनकम टैक्स छापेमारी के डर से बंद रही सर्राफा कारोबारियों की दुकाने

इनकम टैक्स छापेमारी के डर से बंद रही सर्राफा कारोबारियों की दुकाने
PC: Navodya Times

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद के पुराने नोटों के बदले अवैध तरीके से सोना बेचने की खबरों से जेवेलेर्स पर इनकम टैक्स की हुई छापेमारी के बाद इसका विरोध करने के लिए सर्राफा बाजार बंद रहा। आपको बता दें कि देश की कई जगहों पर प्रधानमंत्री मोदी के नोट बैन के एलान के बाद से लोगों में जल्द से जल्द ज्यादा से ज्यादा सोना खरीदने की दौड़ लग गई। जिसके चलते सर्राफा कारोबारियों की दुकाने देर रात तक खुली रही।

इसके साथ कारोबार ठप्प होने की वजह से दिल्ली के अधिकतर थोक और बड़े बाजार पूरी तरह से बंद रहे। दुकानदारों का कहना है कि लोगों के पास कैश न होने के कारण लोग सामान खरीदने नहीं आ रहे हैं और जो लोग बाज़ारों में आ रहे हैं उनका मकसद यही है कि ज्यादा से ज्यादा पुराने नोट बाहर निकाले जाएँ। लेकिन दूकानदार भी अब पुराने नोट लेने से इंकार कर रहे हैं जिसके चलते बाज़ारों में काम ठप हो गया है।

दिल्ली में कुछ दुकानदारों ने दुकाने खोली लेकिन लोगों के न आने के चलते शाम तक ही बंद हो गई। सूत्रों के मुताबिक़ दिल्ली के कई बाजारों में हुई छापेमारी के बाद ज्यादातर बाजारों में सन्नाटा छा गया जोकि अगले काफी दिनों तक यूं ही रह सकता है।

Top Stories