इनकम टैक्स नहीं भरने वालों पर सरकार शिकंजा कसेगी- अरुण जेटली

इनकम टैक्स नहीं भरने वालों पर सरकार शिकंजा कसेगी- अरुण जेटली

नई दिल्ली। केंद्रीय बजट में वित्त मंत्री की तमाम घोषणाओं के बाद अब उनसे जुड़े नियमों को लेकर तस्वीर साफ हो रही है। इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरने वालों पर सरकार सख्ती के मूड में है। एक निजी चैनल से बातचीत में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि ऐसे लोगों पर शिकंजा कसा जाएगा।

वित्त मंत्री ने बताया कि टैक्स कानून में बदलाव किया जाएगा। जिसके तहत आयकर रिटर्न नहीं भरने वालों को टैक्स में छूट का लाभ नहीं मिलेगा।

जेटली ने साफ कहा कि इस कानून में सरकार कोई रियायत नहीं करेगी। यानी अगर आप इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरते हैं तो सरकार की तरफ से लागू स्टैंडर्ड डिडक्शन टैक्ट छूट नियमों का लाभ नहीं मिल पाएगा।

वित्त मंत्री ने बताया कि सभी को कर प्रक्रिया में शामिल होना होगा। अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उन्हें कोई रियायत नहीं मिलेगी। सरकार इसी साल 1 अप्रैल से ये नया कानून लागू करने जा रही है।

इससे पहले आजतक के साथ इंटरव्यू में वित्त मंत्री जेटली ने कहा कि उन्होंने अपने हर बजट में किसानों के लिए कुछ न कुछ करने का प्रयास किया है। जेटली ने बताया कि हमारी सरकार ने किसानों के लिए लोन आसान किया है। साथ ही किसानों के लिए फसल बीमा योजना लाई गई है।

Top Stories