Thursday , September 20 2018

इन शेयरों को अभी भी खरीदें और नए साल 2018 में 21% तक बढ़ाएं!

2017 में भारतीय शेयर बाजारों में कई बार बढ़ोतरी हुई है, जबकि प्रमुख इक्विटी इंडेक्स में 28% की बढ़ोतरी हुई है। छोटे-कैप से बड़े-कैप श्रेणियों के कई शेयर भी थे जो इन तारकीय रिटर्नों को मारते हैं। घरेलू शेयर बाजार की रैली को द्वितीयक बाजारों तक सीमित नहीं था लेकिन प्राथमिक बाजार जहां आईपीओ (प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश) के जरिए पहली बार कंपनियां शेयर करती हैं, उन्हें भी भारी प्रतिक्रिया मिली। लगभग सात आईपीओ थे जो 100 गुना से ज्यादा सदस्यता प्राप्त कर चुके थे और कुछ ऐसे शेयर थे जो स्टॉक एक्सचेंजों पर भरपूर शुरुआत करते थे। इस साल भारतीय पूंजी बाजार के इतिहास में आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के 5,700 करोड़ रुपये के जीआईसी के 11,370 करोड़ रुपये की सार्वजनिक पेशकश के इतिहास में कुछ बड़े आईपीओ थे।

2017 में, एचडीएफसी ग्रुप के कुछ उच्च प्रोफ़ाइल मुद्दे भी थे, जो 22 साल और बीएसई के बाद एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस की सार्वजनिक पेशकश के साथ आये, जो एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने के लिए भारत का पहला स्टॉक एक्सचेंज बन गया। घरेलू इक्विटी में चल रहे उत्साह के बीच, हम आपको 3 कंपनियों के शेयरों को खरीदने के लिए कहेंगे जो कि 2017 में उच्च प्रोफ़ाइल वाले आईपीओ के साथ आए और नए साल 2018 में 21% तक पहुंच जायेंगे।

एसबीआई लाइफ – एक्सिस सिक्योरिटीज

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के शेयरों की कीमत 700 रुपये के इश्यू मूल्य से फ्लैट रही है क्योंकि वे शेयर बाजारों में अपनी शुरुआत के बाद से हैं। एसबीआई लाइफ के शेयर का 629 रुपये है। अनुसंधान और ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्योरिटीज ने 850 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ एक ‘ब्वॉय’ रेटिंग दी है, जो मौजूदा बाजार मूल्य के करीब 700 रुपये के 21% के इजाफे से जुड़ा है। एक्सिस सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट में कहा, “एसबीआई लाइफ अपने अद्वितीय डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के साथ, न्यू बिजनेस प्रीमियम (एनबीपी) में निजी बीमा कंपनियों के नेतृत्व में, मजबूत प्रबंधन टीम और शीर्ष क्वाटेटाइल सर्विस अनुपात, भारत के जीवन बीमा के विशाल अवसरों के लिए एक प्रॉक्सी खेल है।”

गोडरेज एग्रोवेट – एक्सिस सिक्योरिटीज

गोडरेज एग्रोवेट के शेयर 460 रुपये के इश्यू प्राइस से 20 फीसदी से ज्यादा बढ़ गए हैं। एक्सिस सिक्योरिटीज ने 568 रुपये के मौजूदा बाजार मूल्य से 648 रुपये के लक्ष्य मूल्य पर 14% की अधिक बढ़त हासिल की है।”

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स – एक्सिस सिक्योरिटीज़

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के शेयर 429 रुपये के इश्यू प्राइस से भी फ्लैट हैं। एक्सिस सिक्योरिटीज ने 525 रुपये का लक्ष्य मूल्य दिया है, जो कि 440 रुपये के मौजूदा बाजार मूल्य से 19% की बढ़त का संकेत है। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के शेयरों ने एनएसई पर अपने समय का सबसे निचला स्तर 405.1 रुपये बनाया है।

TOPPOPULARRECENT