इमरान खान के पीएम बनते ही बदल बदला गया पीसीबी का अध्यक्ष

इमरान खान के  पीएम बनते ही बदल बदला गया पीसीबी का अध्यक्ष
Click for full image

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद बदलाव का सबसे पहले असर पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड पर देखने को मिला है.

पीसीबी के मुखिया नजम सेठी ने सोमवार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया और प्रधानमंत्री इमरान खान ने आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष अहसान मनि को उनकी जगह नामित किया है.

नजम सेठी के हटने का ऐलान खुद पीएम इमरान खान ने ट्विटर के जरिए किया.

इमरान ने  ट्विटर पर लिखा, ‘मैंने अहसान मनि को पीसीबी प्रमुख के पद पर नियुक्त किया है. उनके पास इस काम के लिए व्यापक एवं अहम योग्यता है. उन्होंने आईसीसी में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया, वह तीन साल तक उसके कोषाध्यक्ष रहे और फिर तीन साल उसका नेतृत्व भी किया.’

नजम सेठी को पाकिस्तान क्रिकेट की दुनिया में इमरान का विरोधी माना जाता था और कयास लग रहे थे कि इमरान के पीएम बनने के बाद उनकी छुट्टी हो सकती है. नजम सेठी एक साल पहले ही पीसीबी के चीफ बने थे और उनका कार्यकाल 2020 तक के लिए था.

इमरान खान की दूसरी पत्नी रही रेहम खान ने इससे पहले ट्विटर के जरिए ही नजम सेठी को आगाह भी किया था कि उनकी छुट्टी होने वाली है.

पद छोड़ने के बाद नजम सेठी ने भी ट्विटर के जरिए कहा कि वह जाते थे कि ऐसा होने वाला है और नए पीएम से शपथ लेने का इंतजार कर  रहे थे.

Top Stories