इमरान खान ने भारत पर मढ़ा जम्‍मू-कश्‍मीर में निर्दोष हत्‍याओं का आरोप, फिर कहा- बातचीत हो

इमरान खान ने भारत पर मढ़ा जम्‍मू-कश्‍मीर में निर्दोष हत्‍याओं का आरोप, फिर कहा- बातचीत हो
Click for full image

पाकिस्‍तान ने एक बार फिर जम्‍मू-कश्‍मीर में निर्दोष हत्‍याओं का आरोप मढ़ा और ये भी कहा कि कश्‍मीर मुद्दे पर बातचीत आगे बढ़े. इस बार पाक के नए पीएम ने कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ स्थल पर एक विस्फोट में 6 नागरिकों के मारे जाने के एक दिन बाद ये टिप्‍पणी की है. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि भारत को कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए आगे बढ़ना चाहिए. खान की यह टिप्पणी दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ स्थल पर एक विस्फोट में 6 नागरिकों के मारे जाने के एक दिन बाद आई है.

खान ने ट्वीट किया, ” भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा…..बेगुनाह कश्मीरियों की हत्या के नए चक्र की कड़ी निंदा करते हैं.” उन्होंने कहा, ”समय आ गया है कि भारत यह समझे कि उसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव और कश्मीरी लोगों की इच्छा के तहत कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए आगे बढ़ना चाहिए.” वहीं, भारत का कहना है कि पूरा जम्मू कश्मीर राज्य देश का अभिन्न हिस्सा है और पाकिस्तान ने राज्य के एक हिस्से पर अवैध कब्जा कर रखा है.

रविवार को कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे, जबकि वहां मुठभेड़ के बाद हुए एक विस्फोट में छह नागरिक मारे गए. यह पहली बार नहीं है कि खान कश्मीर पर बोले हैं.

गत सितंबर में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की होने वाली एक बैठक भारतीय सुरक्षा एक कर्मी की पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा हत्या और पाकिस्तान द्वारा एक आातंकवादी और आतंकवाद का महिमामंडन करते हुए एक डाक टिकट जारी करने का उल्लेख करते हुए भारत ने रद्द कर दी थी.

खान ने गत जुलाई के चुनाव में अपनी जीत के बाद अपने भाषण में भारत के साथ पाकिस्तान के संबंध सुधारने की अपनी इच्छा व्यक्त की थी और कहा था कि उनकी सरकार चाहेगी कि दोनों ओर से नेता बातचीत के जरिए सभी विवादों का समाधान करें, जिसमें कश्मीर का मुख्य मुद्दा शामिल है. उन्होंने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंध पूरे क्षेत्र के लिए लाभकारी होंगे.

Top Stories